Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab weather News: बारिश से सुहाना हुआ मौसम, जलभराव ने बढ़ाई लोगों की दिक्कतें; सड़कें बन गईं तालाब

Punjab Weather Update Today पंजाब के नवांशहर में हुई बारिश के बाद लोगों को जलभराव होने से आवाजाही करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बुधवार दोपहर में बारिश होने के बाद शहर के कई जगहों पर पानी भर गया। सड़कें तालाब में तब्दील हो गईं। वहीं बारिश ने स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) समारोह की तैयारियों में भी खलल डाली।

By Sushil Pandey Edited By: Rajiv Mishra Updated: Thu, 15 Aug 2024 08:05 AM (IST)
Hero Image
जल निकासी न होने के कारण सड़कों पर भरा पानी (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, नवांशहर। भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को बुधवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे हुई वर्षा ने राहत दिलाई और मौसम सुहाना हो गया। हालांकि शहर में जगह-जगह जलभराव के कारण लोगों को काफी परेशानी हुई।

बुधवार को वर्षा से तापमान 33 डिग्री सेल्सियस से गिरकर 29 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा गया। वहीं न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वर्षा के कारण स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों में भी मुश्किल हुई।

जल निकासी न होने से भरा पानी

करीब एक घंटा हुई वर्षा से शहर की गलियां व सड़कों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। लोग जहां थे, वहीं फंस गए। कुछ भीगते हुए अपने गंतव्य की ओर निकल पड़े। कई इलाकों में एक से डेढ़ फुट तक पानी भर गया। जिले के ग्रामीण इलाकों में तो समस्या नहीं आई, लेकिन शहरी क्षेत्रों में जल निकासी न होने के कारण कई इलाकों में पानी जमा हो गया।

मेन रोड से नीचे होने के कारण बस स्टैंड में पानी जमा हो जाता है। इस कारण नवांशहर में बस स्टैंड के अंदर भी पानी भर गया। वहीं ड्राइविंग लाइसेंस के लिए बने टेस्ट ड्राइव ट्रायल सेंटर तक लोगों को पहुंचने में भारी परेशानी हुई। स्कूल के समय में हुई बारिश के कारण बच्चों को स्कूल जाने में दिक्कत हुई।

इन जगहों पर हुआ जलभराव

शहर के पुरानी आबादी, निचले क्षेत्रों के अलावा पंडोरा मोहल्ला क्षेत्र, कोठी रोड, गीता भवन, रेलवे रोड बाजार, कमेटी घर, आर्य समाज रोड, घास मंडी चौक में जलजमाव हो गया।

भगवान वाल्मीकि मोहल्ला, बाबा बालकनाथ मंदिर क्षेत्र, मूसापुर रोड, आंबेडकर नगर, किरपा गेट, लालियां मोहल्ला, टीचर कालोनी, फतेह नगर, सैनी कालोनी में जगह-जगह पानी भर गया। शहर में आवाजाही भी कम रही है।

यह भी पढ़ें- UP Weather: गोरखपुर-अमेठी सहित कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया अलर्ट

स्वतंत्रता दिवस समारोह की नहीं हो पाई तैयारी

स्कूल की छुट्टी के बाद शहर के आईटीआई मैदान में स्कूली बच्चों से पिछले कई दिन से स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियां करवाई जा रही थी। बुधवार दोपहर साढ़े तीन बजे हो रही बारिश के कारण स्कूली बच्चे स्वतंत्रता दिवस को लेकर तैयारी नहीं कर सके व उनको वापस लौटना पड़ा। वहीं डिप्टी कमिश्नर नवजोत पाल सिंह रंधावा ने प्रबंधों का जायजा लिया।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather: मानसून की रफ्तार कुछ कम पड़ने की संभावना, आज एक से दो दौर भारी वर्षा की चेतावनी