Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इंदिरा का नाम लेकर बुजुर्ग ने सराहा, दादी को याद कर राहुल गांधी हो गए भावुक; पंजाब के लोगों से की ये अपील

पंजाब में चुनाव का शोर थम गया है। बीते दिन राहुल पंजाब के दौरे पर थे। इस बीच उन्होंने स्थानीय लोगों से बातचीत कर कांग्रेस को वोट देने की अपील की। उन्होंने किसानों से एमएसपी देने व कर्ज माफी का वादा किया तो युवाओं से रोजगार देने की बात की। चर्चा अच्छी चली तो राहुल से लोग बेबाकी से संवाद करते गए।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 31 May 2024 03:11 PM (IST)
Hero Image
इंदिरा का नाम लेकर बुजुर्ग ने सराहा, दादी को याद कर राहुल गांधी हो गए भावुक

सुशील पांडे, नवांशहर। कांग्रेस नेता ने वीरवार को लोकसभा चुनाव के प्रचार के अंतिम दिन बलिदानी भगत सिंह के गांव खटकड़कलां में चौपाल पर चर्चा कर अलग छाप छोड़ गए। उन्होंने सबसे पहले गर्मी में आए लोगों का धन्यवाद किया और फिर बातचीत कर अपने वादे इरादे भी बताए।

किसानों से एमएसपी देने व कर्ज माफी का वादा किया तो युवाओं से रोजगार देने की बात की। चर्चा अच्छी चली तो राहुल भी बेबाकी से संवाद करते गए। एक बुजुर्ग ने दादी इंदिरा गांधी को याद कर उनकी सराहना की तो राहुल भावुक हो गए। बुजर्ग ने कहा कि अब प्रजा दुखी है।

संविधान को बचाना पंजाबियों की जिम्मेदारी

इस पर राहुल ने जवाब दिया कि अब पंजाबियों की जिम्मेदारी है कि संविधान को बचाएं और कांग्रेस को जिताएं ताकि लोकतंत्र को बचाया जा सके।

चौपाल में पहुंची गांव थादियां की महिला अमरजीत कौर महिला ने बढ़ते नशे और बेरोजगारी पर बात की। राहुल गांधी ने कहा कि मनरेगा की दिहाड़ी चार सौ रुपये की जाएगी। आशा और आंगनवाड़ी में काम करने वाली महिलाओं का मेहनताना भी दोगुना किया जाएगा।

मां लक्ष्मी योजना के तहत गरीबों की सूची बनेगी और परिवार की एक महिला को के खाते में हर माह आठ हजार पांच सौ रुपये प्रति माह दिए जाएंगे। इस दौरान ज्ञान चंद ने छोटे व्यापारियों की बर्बादी का रोना रोया। राहुल ने इसके लिए मोदी सरकार की गलत जीएसटी और नोटबंदी को जिम्मेदार ठहराया।

व्यापारियों, किसानों व गरीबों के लिए किया काम

राहुल ने कहा कि हमारी योजना है कि सबसे पहले छोटे व्यापारियों, किसानों व गरीबों के उत्थान के लिए काम किया जाएगा। एक युवा ने बेरोजगारी दुखड़ा सुनाया तो राहुल ने उसे पास बुलाया और हाथ में संविधान की प्रति लेकर कहा कि गठबंधन सरकार बनने पर पक्की नौकरी की योजना लागू की जाएगी और युवाओं को तीस लाख नौकरियां दी जाएंगी। इसके बाद राहुल ने नमस्कार, जय हिंद व सत श्री अकाल कहकर चर्चा को विराम दिया।

गांव खटकड़ कलां में चौपाल के दौरान महिला अमरजीत कौर से बात करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी l जागरण

किसानों से कर्जमाफी व युवाओं से किया रोजगार का वादा, छोटे व्यापारियों की बर्बादी के लिए मोदी सरकार को ठहराया जिम्मेदार

यह भी पढ़ें- Punjab Crime News: घर से दाढ़ी कटवाने गए 'धोनी' का शव खेतों में पड़ा मिला, आखिर किस बात पर हो गया मर्डर?