Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Crime News: नवांशहर के बंगा में दर्दनाक हादसा, एक ही बाइक पर सवार पांच युवकों में से दो की मौत; तीन घायल

बंगा में एक दर्दनाक हादसे में दो युवकों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। हादसा उस समय हुआ जब पांच युवक एक ही बाइक पर सवार होकर जा रहे थे और उनकी बाइक 120 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आ रही एक कार से टकरा गई। पुलिस ने कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

By Sushil Pandey Edited By: Gurpreet Cheema Updated: Fri, 30 Aug 2024 05:10 PM (IST)
Hero Image
नंवाशहर के बंगा में दर्दनाक हादसा, एक ही बाइक पर सवार पांच युवकों में से दो की मौत, तीन घायल

संवाद सूत्र, बंगा। लापरवाही और रफ्तार ने बंगा के दो युवकों की जान ले ली। एक ही बाइक पर सवार होकर जा रहे पांच युवक हाईवे पर 120 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आ रही कार से टकरा गए। बंगा के गांव मजारी अड्डे के पास शुक्रवार सुबह हुए इस हादसे में बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए।

मृतकों की पहचान गांव बाहड़ोवाल निवासी 20 वर्षीय साहिल पुत्र मंगुराम और 16 वर्षीय सुखवीर पुत्र गुरसेवक राम के रूप में हुई है, जबकि घायलों में गांव बाहड़ोवाल निवासी कमलजीत सिंह (17) पुत्र सुखदेव सिंह, करणवीर सिंह (20) पुत्र सुरजीत सिंह और राहुल (20) पुत्र तरसेम लाल शामिल हैं। हादसे में कार चालक को भी चोट आई है। पुलिस ने कार चालक के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार गांव बाहड़ोवाल निवासी उक्त पांचों युवक शुक्रवार सुबह एक धार्मिक स्थान पर प्रभातफेरी में शामिल होने के लिए गए थे। इनमें से तीन युवक एक मोटरसाइकिल पर गए थे, जबकि दो अन्य किसी अन्य वाहन के माध्यम से वहां पहुंचे थे। वापसी पर दोनों युवकों ने उनसे उन्हें भी अपने साथ ले जाने के लिए कहा। इस पर पांच युवक एक ही मोटरसाइकिल पर सवार होकर अपने गांव बाहडोवाल के लिए चल पड़े।

सुबह करीब सवा सात इसी बीच गांव मजारी अड्डे पर सड़क पार करने के लिए इन्होंने एक ट्रैक्टर-ट्राली को क्रास किया। इसी बीच दूसरी तरफ से आ रही तेज रफ्तार कार को वे देख नहीं पाए और मोटरसाइकिल की कार से टक्कर हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कार की स्पीड 120 किलोमीटर प्रति घंटा के करीब थी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों वाहन दूर खेतों में जा गिरे।

मोटरसाइकिल पर सवार युवकों में से साहिल और सुखवीर की मौके पर ही मौत हो गई। एक मृतक की तो दोनों टांगे कटकर सड़क के दूसरी ओर जा गिरीं। वहीं कमलजीत, करणवीर और राहुल भी गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को ढाहां क्लेरों के अस्पताल पहुंचाया, जहां से कमलजीत की गंभीर हालत को देखते हुए उसे पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर कर दिया।

वहीं कार चालक बंगा निवासी अर्पण बवेजा पुत्र योगेश्वर बवेजा भी हादसे में घायल हो गया। डीएसपी बंगा दलजीत सिंह खख ने बताया पुलिस ने जांच के बाद कार चालक अर्पण बवेजा के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

मोटरसाइकिल के हैंडल पर बैठ गया एक युवक

गांव बाहड़ोवाल के पांचों युवक एक ही मोटरसाइकिल पर सवार होकर घर लौट रहे थे। मोटरसाइकिल पर तीन लोग भी बैठ जाएं तो जगह कम पड़ जाती है। ट्रैफिक नियमों के मुताबिक भी दो से ज्यादा लोगों को मोटरसाइकिल पर नहीं बैठना चाहिए, लेकिन यहां एक ही मोटरसाइकिल पर पांच युवक सवार हो गए। सबकी उम्र 16 से 20 वर्ष के बीच थी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक एक युवक मोटरसाइकिल के बिल्कुल हैंडल के ऊपर ही बैठा था, जिस कारण चालक को मोटरसाइकिल मोड़ने में काफी दिक्कत भी हो रही थी।

हाईवे पर कट के पास अक्सर होते हैं हादसे

हाईवे पर वाहनों की रफ्तार काफी तेज होती है। ऐसे में गांवों को हाईवे से जोड़ने वाली सड़क से आ रहे वाहन चालक अकसर हाईवे पर दौड़ रहे वाहनों से टकरा जाते हैं। हाईवे पर गांवों की ओर मुड़ने के लिए जगह-जगह कट बनाकर अड्डे बनाए गए हैं, लेकिन इनके आगे न तो स्पीड ब्रेकर होते हैं और न ही कोई साइन बोर्ड। इस कारण कई बार तेज रफ्तार वाहनों को कट का पता नहीं चल पाता, जिस कारण हादसे होते हैं। लोगों की मांग है कि हाईवे पर कट के पास साइन बोर्ड जरूर लगाने चाहिएं।