Move to Jagran APP

बॉर्डर पर तरनाह नदी से पाकिस्तानी नाव बरामद, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट; इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

भारत-पाकिस्तान सीमा पर पाकिस्तान की नापाक हरकत लगातार जारी है। बमियाल सेक्टर पाकिस्तान से संदिग्ध परिस्थितियों में एक नाव भारत में दाखिल हुई है। बीएसएफ ने नाव को कब्जे में लेकर बमियाल पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। इलाके में सर्च ऑपरेशन भी चलाया गया है। यह क्षेत्र सुरक्षा की दृष्टि से अति संवेदनशील है।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 21 Oct 2024 04:02 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तानी नाव मिलने की सूचना के बाद इलाके में चलाया गया सर्च ऑपरेशन
संवाद सहयोगी, बमियाल। बमियाल सेक्टर के भारत-पाकिस्तान सीमा की जीरो रेखा पर स्थित तरनाह नदी में पाकिस्तान से संदिग्ध परिस्थितियों में एक नाव भारत में दाखिल हुई है। इस पर बीएसएफ की बटालियन 121 के अधिकारियों द्वारा नाव को कब्जे में लेकर तुरंत बमियाल पुलिस को सूचित किया गया। इसके बाद, बमियाल पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रही है।

इलाके में चलाया गया सर्च ऑपरेशन

मामले की सूचना मिलने पर पुलिस थाना नरोट जैमल सिंह के प्रभारी अंग्रेज सिंह एवं पुलिस चौकी बमियाल के प्रभारी विजय कुमार की ओर से पुलिस और घातक कमांडो टीम के साथ मौके पर पहुंचकर करीब 2 किलोमीटर के एरिया में सर्च ऑपरेशन अभियान भी चलाया। वहीं खेतों में काम करने वाले किसानों से भी मामले को लेकर पूछताछ की। पुलिस की ओर से लगभग 3 घंटे तक इस एरिया का चप्पा चप्पा चेक किया गया।

पहले ड्रोन एक्टिविटी की घटना भी हो चुकी है

बता दें कि कुछ दिन पहले ड्रोन एक्टिविटी की घटना सामने आ चुकी है। यह भी खुलासा हो चुका है कि इस क्षेत्र में नशा तस्करों की ओर से युवाओं को नशे के धंधे में शामिल करके अपना नेटवर्क चलाया जा रहा है। हालांकि क्षेत्र में पुलिस की ओर से एक विशेष गुप्त अभियान भी चलाया जा रहा है अब भारत पाक सीमा पर बहते नाले से नाव की बरामदगी की घटना के बाद सतर्कता और बढ़ा दी गई है।

जानकारी के मुताबिक रविवार रात सीमा पर बीएसएफ की ओर से सीमा के नजदीक नाले में किसी वस्तु की हलचल देखी गई। जिस पर तुरंत हरकत में आते हुए बीएसएफ की ओर से कार्यवाही की गई एवं नाव को कब्जे में लिया गया।

यह भी पढ़ें- पंजाब में खत्म नहीं हो रही चुनावी रंजिश, वाटर रिसोर्स एंड मैनेजमेंट के डायरेक्टर के घर पर चली गोलियां

तरनाह नदी में दिखी थी नाव

यह मामला पठानकोट जिले के अंतर्गत आने वाले बमियाल सेक्टर का है, जहां भारत-पाकिस्तान की ज़ीरो रेखा पर स्थित गांव सकोल और ढिंडा के बीच तरनाह नदी बहती है, जो पाकिस्तान से भारत में प्रवेश करती है।

बीती रात करीब 8 बजे, अचानक एक नाव पाकिस्तान की ओर से भारत में प्रवेश करती देखी गई, जिसे बीएसएफ बटालियन 121 के जवानों ने तुरंत कब्जे में लेकर अधिकारियों को सूचित किया।

यह मामला बीएसएफ की बीओपी ढिंडा पोस्ट के अंतर्गत आता है। अधिकारियों ने तुरंत पंजाब पुलिस को सूचित किया और बमियाल में तैनात एएसआई विजय कुमार अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की जांच कर रहे हैं।

सुरक्षा की दृष्टि से अति संवेदनशील है यह क्षेत्र

घटना के बाद पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसी की ओर से इस मामले को लेकर बारीकी से जांच की जा रही है और आसपास के एरिया में जांच अभियान चलाया गया है। फिलहाल कोई भी संदिग्ध घटना सामने नहीं आई है। बता दें कि यह क्षेत्र सुरक्षा की दृष्टि से अति संवेदनशील है त्योहारी सीजन के बीच सीमा पर घटित इस गतिविधि के बाद इस मामले को लेकर पूरी गंभीरता के साथ सभी एंगल से जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Ganderbal Terror Attack: गांदरबल आतंकी हमले में पूर्व फौजी के बेटे की मौत, आतंकियों ने ताबड़तोड़ बरसाई थी गोली

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।