Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पठानकोट में बिजनेसमैन के बेटे की फिल्मी स्टाइल में किडनैपिंग, लेटर के जरिए मांगी 2 करोड़ की फिरौती

पठानकोट में एक कारोबारी के 6 साल के बेटे का अपहरण कर लिया गया है। अपहर्ताओं ने घर के बाहर लेटर फेंककर 2 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी है। बच्चे को स्कूल से घर लौटते समय अगवा किया गया। किडनैपर्स हिमाचल नंबर की स्विफ्ट कार से आए थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है। अपहरणकर्ताओं की तलाश जारी है।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sat, 31 Aug 2024 02:53 PM (IST)
Hero Image
पठानकोट में कारोबारी के 6 साल के बेटे का अपहरण (प्रतीकात्मक फोटो)

संवाद सहयोगी, पठानकोट। शहर के एक कारोबारी के छह वर्षीय बच्चे का कुछ लोगों ने दिनदहाड़े अपहरण कर दो करोड़ रुपये की फिरौती मांगी है। वारदात उस समय हुई जब बच्चा अपनी बड़ी बहन के साथ स्कूल से छुट्टी के बाद घर लौट रहा था। स्कूल बस चालक ने शुक्रवार शाम करीब तीन बजे बच्चे को घर से करीब दस कदम दूर उतारा।

परिजनों से मांगे दो करोड़ रुपए

इस दौरान पहले से स्विफ्ट कार (एचपी47 बी-1786) में आए अपहर्ता बच्चे को अगवा करके वहां से फरार हो गए। अपहर्ताओं की संख्या दो बताई जा रही है। जाते समय अपहर्ताओं ने घर के बाहर एक पत्र भी फेंका, जिसे कारोबारी की बेटी ने उठाया और स्वजनों को सौंपा।

पत्र में लिखा है कि आपका बेटा हमारे पास सुरक्षित है। जब तक मामला हमारे और तुम्हारे बीच है, तब तक बच्चा सुरक्षित रहेगा। अगर बात बाहर आई और पुलिस मामले में शामिल हुई तो तुम्हें तुम्हारा बेटा नहीं मिलेगा। हमारी मांग दो करोड़ रुपये की है। हम जल्द संपर्क करेंगे।

पुलिस कर रही है जांच

पुलिस की ओर से अलग-अलग टीमें बनाकर मामले की तफ्तीश की जा रही है और अलग-अलग जगहों पर दबिश दी जा रही है। पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की भी जांच शुरू कर दी है। शाम सात बजे तक अपहरणकर्ताओं का न तो फोन आया और न ही उनकी कोई धरपकड़ हो सकी है।

स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल

दैनिक जागरण की टीम जब पीड़ित कारोबारी के घर पहुंची तो उनका और स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। स्वजनों का कहना था कि अपहर्ताओं ने उन्हें चेताया है कि यदि मीडिया व पुलिस को सूचना दी तो बच्चे को जान से भी मारा जा सकता है।

मालिक बोला- टांडा में खड़ी है कार, भाई लेकर गया है

डलहौजी पुलिस ने अपहरण की घटना का एक वीडियो साझा किया है। अपहरण करने के लिए उपयोग की गई स्विफ्ट कार पर डलहौजी आरएलए से जारी नंबर एचपी-47-बी-1786 अंकित है। उक्त कार हिमाचल के जिला कांगड़ा के सीमाई क्षेत्र कंडवाल में भी देखी गई है। ऐसे में पुलिस अंदाजा लगा रही है कि अपहरणकर्ता बच्चे को अपहृत कर हिमाचल की ओर लाए हैं।

उधर, डलहौजी पुलिस ने असली नंबर वाली उक्त कार के मालिक सलूणी तहसील के जुआंस (भांदल) के रहने वाले मोहम्मद फारूक से संपर्क किया तो मालिक ने बताया कि उसकी स्विफ्ट कार अभी टांडा में है और उसका भाई व भाभी उसे टांडा लेकर गए हुए हैं। के अनुसार वीरवार से उनकी गाड़ी टांडा में खड़ी है। अपहरणकर्ताओं ने उनकी गाड़ी का फर्जी नंबर इस्तेमाल किया है। पुलिस सख्त कार्रवाई करे।

यह भी पढ़ें- पठानकोट में 48 घंटे के भीतर दिखे नौ संदिग्ध, पुलिस और BSF का सर्च ऑपरेशन जारी, DSP ने कहा- डरे नहीं

हिमाचल की ओर निकले अपहर्ता, तीन बार बदला कार का नंबर

सूत्रों के अनुसार पुलिस ने इस संबंधी पंजाब व हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग थानों में भी सूचना दे दी है। पंजाब के साथ हिमाचल प्रदेश पुलिस ने नाकाबंदी की हुई है। सूत्र बताते हैं कि कार पर जो नंबर प्लेट लगी है, वह फर्जी है। अंतिम बार इस कार को हिमाचल प्रदेश के जसूर के निकट देखे जाने की सूचना है। पता चला है कि कार की नंबर प्लेट तीन बार बदली गई है।

यह भी पढ़ें- क्या होता है तनखैया, जिसके तहत महाराजा रणजीत सिंह व पूर्व राष्ट्रपति तक पर हुई कार्रवाई; अभी कई नेताओं को मिलेगी सजा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर