Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अदाणी ग्रुप के खिलाफ पंजाब में कांग्रेस का प्रदर्शन, केंद्र सरकार पर लगाया अरबपतियों को फायदा पहुंचाने का आरोप

पंजाब में अदाणी ग्रुप के खिलाफ कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है। आल इंडिया कांग्रेस कमेटी के आहवान पर जिला कांग्रेस कमेटी शहरी व देहाती की ओर से एलआइसी कार्यालयों के बाहर रोष प्रदर्शन किया गया। शहरी इकाई ने माल रोड स्थित एलआइसी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Mon, 06 Feb 2023 01:03 PM (IST)
Hero Image
पंजाब में अदाणी ग्रुप के खिलाफ रोष देखने को मिल रहा है।

पठानकोट, जागरण संवाददाता। पंजाब में अदाणी ग्रुप के खिलाफ रोष देखने को मिल रहा है। जिला कांग्रेस ने अदाणी ग्रुप के खिलाफ सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया गया। शहर में ढांगू रोड स्थित जोधामल कॉलोनी में सीनियर उपाध्यक्ष राकेश बबली व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आशीष विज के नेतृत्व में सदस्यों ने अदाणी के खिलाफ रोष जताया। इस दौरान उपस्थित सदस्यों ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ भी रोष जताया।

अदाणी को केंद्र सरकार की शह

इस दौरान संबोधित करते हुए आशीष विज ने कहा कि केंद्र सरकार की नीतियों से देश की जनता पूरी तरह से दुखी हो चुकी है। केंद्र सरकार कुछ लोगों के हाथों की कुंजी बन कर रह गई है। वह लोग देश की जनता का पैसा हड़प कर रहे हैं। इसके पीछे केंद्र सरकार की उन्हें पूरी शह है।

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस सड़कों पर उतरकर धरने देगी और जांच की मांग करेगी। आशीष विज ने कहा, "जब भी राहुल गांधी अदाणी को लेकर केंद्र की सरकार मोदी सरकार को घेरने की कोशिश करते थे तो उनके खिलाफ ईडी का इस्तेमाल किया गया।"

यह भी पढ़ें Punjab Politics: पार्टी जो एक्शन लेना चाहे ले ले..कांग्रेस के कारण बताओ नोटिस पर परनीत कौर का करारा जवाब

एलआईसी कार्यालयों के बाहर कांग्रेसियों का प्रदर्शन

आल इंडिया कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर जिला कांग्रेस कमेटी शहरी व देहाती की ओर से एलआईसी कार्यालयों के बाहर रोष प्रदर्शन किया गया। शहरी इकाई ने माल रोड स्थित एलआईसी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया, जबकि देहाती ने रणजीत एवेन्यू स्थित एलआईसी मुख्यालय के बाहर रोष प्रदर्शन किया गया।

यह भी पढ़ें Moose Wala Murder: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में आरोपित गैंगस्टर मोनू डागर के पास से मिला मोबाइल

अरबपतियों को फायदा पहुंचा रही सरकार

जिला कांग्रेस कमेटी शहरी के प्रधान अश्वनी कुमार पप्पू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार की अपने करीबी दोस्तों और अरबपतियों को फायदा पहुंचाने की नीति से पूरा देश डूबने के कगार पर है और इसका सीधा असर मध्यमवर्गीय लोगों पर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने अडाणी समूह में एलआईसी और एसबीआई जैसे सरकारी संस्थानों के बेहद जोखिम भरे लेन-देन और निवेश करवाए हैं। जिसने भारत के निवेशकों-एलआईसी के 29 करोड़ पॉलिसी धारकों और एसबीआई के 45 करोड़ खाताधारकों पर सीधा असर डाला है।

देहाती प्रधान हरप्रताप सिंह अजनाला ने कहा कि एलआईसी और एसबीआई हमारे देश का गौरव हैं और करोड़ों भारतीयों की कमाई इस पर टिकी हुई है। केंद्र सरकार ने अपने करीबी दोस्त की मदद करने के इरादे से जबरदस्ती एलआईसी, एसबीआई और अन्य सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को अडाणी समूह में निवेश किया है।

एसबीआई की मेन ब्रांच के सामने कांग्रेस का प्रदर्शन

देश के बड़े कारोबारी गौतम अदाणी की कंपनियों पर आई रिपोर्ट के बाद कांग्रेस ने सोमवार को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की मेन ब्रांच के सामने धरना देकर केंद्र सरकार के खिलाफ रोष जताया है। जिला कांग्रेस जालंधर शहरी के अध्यक्ष राजेंद्र बेरी और देहात इकाई के अध्यक्ष एवं विधायक हरदेव सिंह लाडी के नेतृत्व में बड़ी गिनती में कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ पोस्टर बैनर उठाकर नारेबाजी की।

कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण देश के वित्तीय संस्थानों को नुकसान पहुंच रहा है। कारोबारी गौतम अदाणी को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन से हजारों करोड़ रुपया दिया गया है और इससे इन संस्थानों को नुकसान पहुंचा है। अदाणी कंपनी में वित्तीय हालात गलत तरीके से दिखाए गए हैं और सरकार ने बिना जांच करवाई कि इस कंपनी को बड़े वित्तीय संस्थानों से धन मुहैया करवाया है। अब कंपनी डूब रही है तो लोगों का नुकसान होगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें