Move to Jagran APP

घरोटा-पठानकोट रूट पर बस सेवा न होने से लोग परेशान

राज्य सरकार बेशक सभी गांवों में यातायात सुविधा मुहैया करवा कर उन्हें सीधे शहरों से जोड़ने की बात करती है।

By JagranEdited By: Updated: Fri, 08 Jan 2021 04:17 PM (IST)
घरोटा-पठानकोट रूट पर बस सेवा न होने से लोग परेशान
घरोटा-पठानकोट रूट पर बस सेवा न होने से लोग परेशान

संवाद सहयोगी, घरोटा : राज्य सरकार बेशक सभी गांवों में यातायात सुविधा मुहैया करवा कर उन्हें सीधे शहरों से जोड़ने की बात करती है। मगर, यह जमीनी हकीकत नहीं है। खासकर भोआ विधान सभा के अधीन आते घरोटा- पठानकोट वाया बडाला कटारुचक्क रूट को देखकर तो ऐसा ही लगता है। इस रूट के तीस गांवों के लोग आज भी बस सेवा से वंचित हैं। शहरों तक पहुंचने के लिए वह अपने साधनों पर ही निर्भर हैं। तीस गांवों को आपस में जोड़ने वाले लिक रोड बस सेवा शुरू ही नहीं की गई। इसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। उद्योगपति अशोक शाहोवालिया, कांग्रेस नेता तिलक सैनी, कामरेड लाल चंद कटारूचक्क, समाज सेवी भूपिद्र सिंह मुन्ना, जोगिद्र सलारिया, रविद्र काटल, कैप्टन रविद्र सिंह, प्रिसिपल मंजीत मंजोत्रा, मास्टर राम कृष्ण, लक्की कुमार, इंजीनियर जनक राज, अवतार रकवाल ने कहा कि वडाला, बस्सी बहलादपुर, बस्सी अफगाना, चौहान, भीमपुर, खन्नी खुई, गुजरात, फरीदानगर, कुंडे फिरोजपुर, सैदोवाल, मुकीमपुर, कटारूचक्क क्षेत्र के दर्जनों गांवो में आज तक कोई बस सेवा नहीं है। इसके चलते उक्त गांवों के लोगों को ब्लाक मुख्यालय घरोटा के अतिरिक्त जिला प्रबंधकीय मलिकपुर, कोर्ट कांप्लेक्स मलिकपुर के अतिरिक्त पठानकोट शहर जाने में भारी दिक्कते पेश आ रही है। क्षेत्र के बच्चों को स्कूल, कालेज जाने में परेशानी आ रही है। मजबूरन उन्हें पैदल नेशनल हाईवे पर छोड़ने के लिए विवश है। क्षेत्रवासियों ने राज्य सरकार से मांग की है कि उक्त रूट पर लोगों को पेश आ रही परेशानियों का शीघ्र समाधान किया जाए।

-----------------

कोर्ट कांप्लेक्स जाने के लिए हो रही है परेशानी

पूर्व बीपीईओ देवी दयाल भंडारी ने कहा कि इस रूट पर बस सेवा न होने से लोगों को जिला मुख्यालय के कार्यालयों, कोर्ट कांप्लेक्स व घरोटा ब्लाक दफ्तरों में जाने में भारी परेशानी आ रही है।

............

बस सेवा आरंभ हो तो तो बढ़ेगा संपर्क : दिनेश शास्त्री

दिनेश शास्त्री ने कहा कि प्रशासन यदि बस सेवा आरंभ करे तो उक्त रूट पर आवाजाही बढ़ेगी। वहीं घरोटा में भी व्यापार को लाभ पहुंचेगा। इसके अतिरिक्त व्लाक कार्यालय घरोटा आने वालों को सुविधा होगी।

..........

बस सेवा न होने से आ रही है दिक्कतें : मोनू

कारोबारी गणेश मोनू ने कहा कि उक्त रूट पर बस सेवा नहीं है। इससे उपरोक्त इलाके का आपस में संपर्क टूटा हुआ है। लोगों को काफी असुविधा उठानी पड़ रही है। सरकार लोगों की मांग को जल्द पूरा करे।