Move to Jagran APP

Amarnath Yatra: यात्रियों की सुरक्षा के लिए पंजाब पुलिस के कड़े प्रबंध, छह सेक्टरों में बांटा NH; चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर

Amarnath Yatra 2024 अमरनाथ यात्रियों के लिए पंंजाब पुलिस ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हैं। राष्‍ट्रीय राजमार्ग को छह सेक्‍टरों में बांट दिया गया है। वहीं चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर रखी जा रही है। शंभू से माधोपुर तक हर सेक्टर में एक कमांडेंट तैनात किया जाएगा। डीजीपी लॉ एंड ऑर्डर ने अधिकारियों के साथ उच्चस्‍तरीय बैठक की। बैठक में ये सभी फैसले लिए गए।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Published: Thu, 04 Jul 2024 08:58 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 08:58 AM (IST)
अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा के लिए पंजाब पुलिस ने किए कड़े इंतजाम

जागरण संवाददाता, माधोपुर (पठानकोट)। अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा के लिए पंजाब पुलिस ने सुरक्षा के प्रबंध किए हैं। पंजाब पुलिस के डीजीपी लॉ एंड ऑर्डर अर्पित शुक्लॉ की अध्यक्षता में बुधवार को माधोपुर में हुई एक उच्चस्तरीय बैठक में जम्मू-कश्मीर पुलिस, हिमाचल पुलिस, सेना, बीएसएफ, आइबी और बीएसएफ के अधिकारी शामिल हुए।

अधिकारियों और सुरक्षा एजेंसियों से हुई चर्चा

शुक्लॉ ने बताया कि शंभू बैरियर से लेकर माधोपुर तक पूरे राष्ट्रीय राजमार्ग को 6 सेक्टरों में बांटा गया है। हर एक सेक्टर में एक कमांडेंट को नियुक्त कर उसके नीचे फोर्स लगाई गई है। इसी प्रकार पाकिस्तान से घुसपैठ कर आने वाले आतंकवादियों को किस प्रकार रोकना है। इस पर भी अधिकारियों और सुरक्षा एजेंसियों से चर्चा हुई है। डीजीपी ने लोगों से अपील करते कहा कि किसी भी प्रकार का कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखे तो इसकी सूचना पुलिस को दें।

इंटर स्टेट बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध

पूरे राष्ट्रीय राजमार्ग और इंटर स्टेट बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। इसके लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है ताकि अमरनाथ यात्रियों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या न आए। डीजीपी लॉ एंड ऑर्डर ने बीएसएफ को आश्वासन दिया है कि पंजाब पुलिस एवं सिविल प्रशासन मदद देने के लिए हमेशा तैयार है।

यह भी पढ़ें: Punjab News: 'मुझे धमकी मत दो, आज ही कर लो बहस...'; CM मान ने बीजेपी उम्‍मीदवार शीतल अंगुराल पर किया पलटवार

डीजीपी ने बताया कि पठानकोट में सेंटर फोर्स के अलॉवा अन्य पंजाब पुलिस के जवानों की बढ़ोतरी की गई है ताकि असामाजिक तत्व किसी घटना को अंजाम न दे सके। पंजाब पुलिस-जम्मू कश्मीर पुलिस के संपर्क में है और लगातार यात्रियों की सुरक्षा के लिए एक दूसरे से संपर्क में रहते हैं।

29 जून से शुरू हो चुकी है अमरनाथ यात्रा

श्री अमरनाथ की यात्रा 29 जून से शुरू हो चुकी है जो कि अगस्त के अंत तक चलेगी, जिसके तहत पंजाब व जम्मू-कश्मीर सुरक्षा बलों के साथ-साथ केंद्र की एजेंसियां आर्मी, बीएसएफ आदि कई एजेंसियां सुरक्षा में लगी हुई है पंजाब जम्मू-कश्मीर की सीमा माधोपुर व लखनपुर बॉर्डर पर भी सुरक्षा एजेंसियां सुरक्षा कवच बनकर तैयार है।

यह भी पढ़ें: Punjab News:'दिल्ली के स्माग के पीछे पंजाब की पराली का धुआं नहीं', NGT सदस्य ने वैज्ञानिक सबूत न होने का किया दावा

इस अवसर पर डीआइजी बॉर्डर रेंज राकेश कौशल, एसएसपी पठानकोट सोहेल मीर, डीसी पठानकोट आदित्य उप्पल, कमांडेड मानसिंह, युवराज सिंह डीआइजी, नरेंद्र सिंह, शैलेश कुमार, विनय डोगरा, एजी जोनल अमृतसर मनजीत कौर आदि मौजूद रहे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.