Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पठानकोट में 48 घंटे के भीतर दिखे नौ संदिग्ध, पुलिस और BSF का सर्च ऑपरेशन जारी, DSP ने कहा- डरे नहीं

पठानकोट जिले में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर (India- Pakistan Border) पर नौ संदिग्धों को दिखाई देने से सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गईं। पुलिस ने चकराल के करीब 10 किलोमीटर इलाकों को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। पुलिस और बीएसएफ ने संदिग्धों की तलाशी के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया। ड्रोन और सेटेलाइट से भी क्षेत्र की तलाशी की जा रही है।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sat, 31 Aug 2024 09:37 AM (IST)
Hero Image
पुलिस व बीएसएफ जवानों के साथ तलाशी अभियान चलाते डीएसपी ग्रामीण सुखजिंदर सिंह l (जागरण फोटो)

संवाद सहयोगी, जागरण, बमियाल (पठानकोट)। भारत-पाकिस्तान की अतंरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित पठानकोट जिले के सीमावर्ती गांवों में 48 घंटे में नौ संदिग्ध दिखाई देने से सुरक्षा एजेंसियां चौकस हो गईं हैं। सबसे पहले बुधवार को बमियाल हलके के गांव छोड़ीया में एक महिला ने तीन संदिग्ध देखे।

वीरवार सुबह भी इसी गांव में दो संदिग्ध देखे गए। इसके बाद वीरवार शाम को रावी दरिया के निकट जम्मू-कठुआ की सीमा से सटे गांव चकराल में दो युवकों ने चार संदिग्ध देखे। इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी।

पुलिस और बीएसएफ चला रही है तलाशी अभियान

पुलिस और बीएसएफ के जवानों की ओर से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सेटेलाइट की माध्यम से ड्रोन उड़ाकर भी क्षेत्र की तलाशी की जा रही है। सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों ने भी क्षेत्र में डेरा जमाया हुआ है और संदिग्ध देखने का दावा करने वाले लोगों से जानकारी कर रहे हैं।

गांव के चकराल के युवक रघुवीर सिंह और रिशु कुमार ने पुलिस को बताया कि वीरवार रात करीब 9:15 बजे उन्होंने चार संदिग्ध व्यक्तियों को गन्ने के खेत के नजदीक देखा था। सभी काले कपड़े पहने हुए थे और चेहरे को ढंका हुआ था। देखते ही देखते संदिग्ध गन्ने के खेतों में छिप गए।

यह भी पढ़ें- क्या होता है तनखैया, जिसके तहत महाराजा रणजीत सिंह व पूर्व राष्ट्रपति तक पर हुई कार्रवाई; अभी कई नेताओं को मिलेगी सजा

संदिग्धों का नहीं लगा कोई सुराग

शुक्रवार सुबह गांव चकराल व नजदीक के करीब 10 किलोमीटर इलाकों को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। पुलिस, ऑपरेशन ग्रुप कमांडो और बीएसएफ के जवानों की ओर से क्षेत्र में संयुक्त सर्च अभियान शुरू किया गया जो देर शाम तक जारी रहा। हालांकि संदिग्धों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा।

उधर, पंजाब पुलिस के डीआइजी बार्डर रेंज ने भी सेना के अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा को लेकर चर्चा की। डीएसपी ग्रामीण सुखजिंदर सिंह ने कहा कि संदिग्धों का सुराग नहीं लगा, लेकिन लोगों को डरने की जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़ें- Gurdaspur News: मंदिर में आग लगने के बाद हुआ भयानक धमाका, तीन घंटे के बाद आग पर पाया काबू

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर