Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: पठानकोट के 77 स्कूलों को हर वर्ष मिलेंगे दो करोड़ रुपये, नई शिक्षा नीति के तहत आएगा सुधार

Punjab News पठानकोट जिले के 70 स्कूलों को पांच साल में 10 करोड़ मिलने वाले हैं। इससे उनकी बिल्डिंग बढ़िया होगी बच्चों के लिए कंप्यूटर लैब और बहुत सारी आधुनिक सुविधा उनको मिल सकती हैं। पंजाब सरकार ने इसे प्रधानमंत्री स्कूल फार राइजिंग इंडिया के नाम से चालू किया है। इससे सारे पंजाब के स्कूलों के बच्चों को फायदा होने वाला है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 11 Aug 2024 09:57 PM (IST)
Hero Image
Punjab News: पठानकोट के स्कूलों को मिलेंगे हर साल 2 करोड़ रुपये।

जागरण संवाददाता, पठानकोट। भाजपा जिला अध्यक्ष विजय शर्मा ने बताया कि पठानकोट जिले के 77 स्कूलों को पठानकोट स्कूल फॉर राइजिंग इंडिया के तहत हर वर्ष दो करोड़ रुपये मिलेंगे, जिससे जिले में नई शिक्षा नीति के तहत सुधार आएगा। स्कूलों के इंफ्रास्ट्रक्चर में बढ़ोतरी होगी, यह योजना तो पहले ही स्कूलों के लिए पीएम श्री योजना के नाम से चल रही थी, लेकिन पंजाब सरकार ने इसको लागू नहीं किया था।

अब पंजाब सरकार ने इसे प्रधानमंत्री स्कूल फार राइजिंग इंडिया के नाम से चालू किया है। इससे सारे पंजाब के स्कूलों के बच्चों को फायदा होने वाला है। पंजाब के स्कूल अच्छे, होंगे इंफ्रास्ट्रक्चर अच्छा होगा तो इसका लाभ पंजाब के बच्चों को ही होने वाला है।

पांच साल में 10 करोड़ मिलेंगे

पठानकोट जिले के 70 स्कूलों को पांच साल में 10 करोड़ मिलने वाले हैं। इससे उनकी बिल्डिंग बढ़िया होगी, बच्चों के लिए कंप्यूटर लैब और बहुत सारी आधुनिक सुविधा उनको मिल सकती हैं। इस मौके पर पूर्व मेयर अनिल वासुदेवा, जिला उपाध्यक्ष राहुल सैनी आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- Punjab News: 'ओछी राजनीति को छोड़ नितिन गडकरी की चिट्ठी पर ध्यान दें CM भगवंत मान, BJP नेता ने साधा निशाना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर