Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: रेल इंजन में केबल फंसने से गिरा पोल, चिंगारी देख डरे लोग, शहर में बिजली बंद

Punjab News सेना की ओटीजी में आई सप्लाई को लेने के लिए करीब 2 बजे रेलवे यार्ड से इंजन भेजा गया था। इंजन काली माता मंदिर के पास ही पहुंचा था कि इसी बीच इंजन के ऊपरी भाग को केबल तार टच कर गई। जिसके चलते तार में पूरी तरह से खिंचावट आ गई। पोल गिरकर बिल्डिंग पर जा गिरा।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 08 Sep 2024 07:55 PM (IST)
Hero Image
Punjab News: रेल इंजन में केबल फंसने से गिरा पोल, शहर की बिजली बंद।

जागरण संवाददाता, पठानकोट। रेलवे यार्ड से ओटीजी (ऑर्डिनेंस ट्रांजिट ग्रुप) में सेना की सप्लाई लेने जा रहे डीजल इंजन में केबल तार फंस गई। जिसके बाद तार को खींच पड़ने से कुछ ही दूरी पर स्थित बिजली का पोल गिर गया। गणीमत रहा कि बिजली का पोल टूटते ही 11केवी लाइन में बिजली सप्लाई बंद हो गई। अगर बिजली सप्लाई बंद न होती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

पोल टूटते ही एक कर्मशियल बिल्डिंग पर जा गिरा। पोल गिरते ही बिजली की चिंगारियों को देखकर स्थानीय दुकानदारों में अफरा-तफरी मच गई। बिजली पोल टूटने के कारण एक चौथाई शहर में बिजली सप्लाई बंद हो गई। ट्रेन ड्राइवर ने ऑन डयूटी स्टेशन अधिकारी को अवगत कराया। जिसने ड्राइवर को वापिस आने के लिए कहा। घटना शहर के काली माता मंदिर चौक से प्रीतनगर को जाने वाली ब्रॉडगेज लाइन पर दोपहर 2:15 बजे घटित हुआ।

इंजन में फंस गई केबल, टला हादसा

जानकारी के अनुसार सेना की ओटीजी में आई सप्लाई को लेने के लिए करीब 2 बजे रेलवे यार्ड से इंजन भेजा गया। इंजन काली माता मंदिर के पास ही पहुंचा था कि इसी बीच इंजन के ऊपरी भाग को केबल तार टच कर गई। जिसके चलते तार में पूरी तरह से खिंचावट आ गई। कुछ ही दूरी पर स्थित बिजली का पोल टूट कर साथ लगती बिल्डिंग पर आ गया। देखते ही देखते बिजली की चिंगारियां निकलने लगीं। ड्राइवर के सहायक ने ऊपर फंसी तार को बाहर निकाला।

नहीं हो पाई सेना की सप्लाई

घटना की जानकारी रेलवे अधिकारियों को दी। जिसके बाद इंजन को वापस बुलाया गया। रेलवे अधिकारी ने बताया कि बीते शनिवार को सेना की सप्लाई आई थी। जिसे आज दूसरे स्थान पर भेजने के लिए दोबारा इंजन को भेजा गया। परंतु बीच रास्ते पोल गिरने के बाद आज सेना की सप्लाई नहीं हो पाई।

एक चौथाई शहर की बिजली बंद

उधर, मौके पर पहुंचे पावरकाम के जूनियर इंजीनियर दुर्गा दास ने बताया कि उन्हें करीब ढाई बजे बिजली का पोल टूटने का पता चला। जिसके बाद बाकी एरिया में लगे लाइनमैनों को वहां की कंप्लेट बाद में सुलझाने की बात कह कर मौके पर बुलाया गया। बताया कि पोल व तार टूटने के बाद जहां विभाग को आर्थिक तौर पर नुकसान हुआ है। वहीं, एक चौथाई आबादी को भी घंटो बिजली के रहना पड़ा।

यह भी पढ़ें- Crime News: फर्जी लूट की साजिश रच बेटे ने कर दी पिता की हत्या, ऑनलाइन गेम में गंवाए थे 25 लाख