Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: पठानकोट में दिखे सात संदिग्ध, ग्रामीणों में दहशत का माहौल; पुलिस ने चलाया सर्च अभियान

पंजाब के पठानकोट में एक बार फिर से संदिग्ध देखे गए हैं। इसकी जानकारी देते हुए डीएसपी सुमेर सिंह ने कहा कि कल देर रात हमें सूचना मिली कि फांगटोली गांव में लगभग सात संदिग्ध लोगों को देखा गया था। जानकारी मिलने के बाद से आज सुबह से ही संयुक्त तलाशी अभियान जारी है। उन्होंने कहा कि हम सभी कोणों को जांच करेंगे।

By Purshotam Sharma Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 24 Jul 2024 04:53 PM (IST)
Hero Image
Punjab Latest News: ग्रामीणों से पूछताछ करते पुलिसकर्मी (जागरण फोटो)

संवाद सूत्र, मामून। निकटवर्ती गांव चक्क माधोसिंह में संदिग्धों के दिखने की बात अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि मंगलवार की रात सैनिक एरिया से सटे फंगतौली में सात संदिग्ध दिखने की बात जंगल में आग की तरह फैल गई।

सूचना मिलने के बाद जहां मंगलवार की रात को ही थाना मामून की प्रभारी रजनी बाला ने रात भर टीम के साथ एरिया को चेक किया।

वहीं, बुधवार की सुबह से लेकर शाम तक जिला पुलिस ने सेना व स्वैत कमांडों के साथ पूरे एरिया में सर्च अभियान चलाया। जिसके तहत टीम ने जहां गांववासियों से पूछताछ की गई। वहीं, गांव के बाहर पड़ते खंडहरों व जंगल को भी विशेष तौर पर चेक किया गया।

गांव में दहशत का माहौल

हालांकि, सर्च के दौरान पुलिस व सेना को कुछ नहीं मिला। लेकिन, संदिग्धों के देखे जाने की बात के बाद पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

हालांकि, पुलिस और सेना किसी भी किस्म का कोई रिस्क नहीं उठाना चाहती। जिसके तहत मार्ग से गुजरने वाले सभी वाहनों विशेष तौर पर जेएंडके से आने व जाने वाले वाहनों को विशेष तौर पर चेक किया जा रहा है, ताकि कोई अप्रिय घटना घटित न हो सके।

जानकारी के लिए बता दें कि बीते मंगलवार को शहर से सटे गांव चक्क माधोसिंह में रूप लाल नामक एक व्यक्ति ने चार संदिग्ध दिखे जाने की बात कही थी।

जिसके बाद पुलिस ने पूरे क्षेत्र में दो दिनों तक सर्च अभियान चलाया था। एक सप्ताह बाद दोबारा क्षेत्र के गांव फंगतौली में संदिग्ध दिखे जाने की बात सामने आई। इस बार संदिग्धों की संख्या सात बताई जा रही है।

गांव की सीमा देवी ने देखे थे मंगलवार की शाम को संदिग्ध

मामले की चश्मदीद सीमा देवी पत्नी तरसेम सिंह मोहल्ला पंतियाल वार्ड नंबर तीन गांव फंगतोली ने बताया कि वह घर पर अकेली थी। उनके पति तरसेम सिंह काम पर गए हुए थे। समय शाम साढ़े सात बजे करीब का होगा कि 7 संदिग्ध व्यक्ति जिन्होंने पीठ पर बैग बांधे हुए थे।

उनकी लंबी लंबी दाढ़ी थी और उनका रंग काला था। एक व्यक्ति स्थानीय भाषा बोल रहा था। जबकि, अन्य छह व्यक्तियों की भाषा उन्हें कुछ समझ नहीं आ रही थी।

उनके घर में आये और उनसे पीने के लिए ठंडा पानी मांगा। पंजाबी भाषा बोल रहे व्यक्ति ने उससे पूछा कि गांव में कुल कितने घर हैं और आपका पति क्या काम करता है। पूछ कर पानी पीकर घर के पीछे आम के बागान की ओर चले गए।

उन्होंने अपने पड़ोसियों को इस मामले के संबंध में बताया तो जिन्होंने थाना मामून कैंट पुलिस को सूचित किया। साढ़े आठ बजे के क़रीब थाना मामून कैन्ट की प्रभारी सब इंस्पेक्टर रजनी बाला पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंची।

कुछ ही समय साढ़े 9 बजे के पास सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। जिन्होंने उक्त महिला जिन्होंने संदिग्ध व्यक्ति देखे थे से मामले की जानकारी प्राप्त की। रात को पुलिस और एसओजी कमांडो की टीम गांव फंगतोली में तैनात रही।

अधिकारी बोले- हर स्थिति पर पैनी नजर

बुधवार सुबह तड़के फिर पंजाब पुलिस ने डीएसपी हेडक्वॉर्टर पठानकोट नछतर सिंह और डीएसपी सिटी सुमीर सिंह मान के नेतृत्व में पुलिस, एसओजी कमांडो के जवानों ने सेना के साथ मिलकर धार क्षेत्र के जंगलों में कॉम्विंग सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

कहा कि दिन भर गांव के अलावा साथ लगते एरिया में भी लोगों से इस मसले पर बात की गई। कहा कि पुलिस पूरी तरह से सतर्क है और हरेक स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

यह भी पढ़ें- Budget 2024: 'हर वर्ग हुआ निराश सिवाय दो लोगों के...', आम बजट पर AAP सांसद राघव चड्ढा ने दी प्रतिक्रिया