Move to Jagran APP

श्रीनगर में फंसे यात्रियों को लाने के लिए रेलवे ने चलाई स्पेशल ट्रेन

श्रीनगर में फंसे लोगों को वापस लाने के रेलवे ने बुधवार को उधमपुर से दरभंगा के लिए विशेष ट्रेन चलाई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Aug 2019 12:29 AM (IST)Updated: Thu, 08 Aug 2019 12:29 AM (IST)
श्रीनगर में फंसे यात्रियों को लाने के लिए रेलवे ने चलाई स्पेशल ट्रेन

जागरण संवाददाता, पठानकोट

अनुच्छेद 370 हटने के बाद श्रीनगर में फंसे लोगों को सुरक्षित वापस लाने के रेलवे ने बुधवार को उधमपुर से डिबरुगढ़ के लिए विशेष ट्रेन चलाई। बीस डिब्बों वाली ट्रेन उधमपुर से सायं 4:20 बजे रवाना हुई। उधमपुर से चलने के बाद ट्रेन को केवल मुख्य स्टेशनों पर कुछ देर के लिए रोका जाएगा यहां पर आम यात्रियों को बिठाने की इजाजत नहीं होगी। बीस डिब्बों वाली ट्रेन में करीब 2375 यात्रियों को वापस लाया जाएगा। वीरवार को भी एक स्पेशल ट्रेन चलाने का प्रावधान रखा गया है जिस पर वीरवार की सुबह ही कोई फैसला लिया जाएगा। फिरोजपुर रेल मंडल की ओर से बनाए गए एप्स ग्रुप में उक्त जानकारी को सार्वजनिक किया गया है। उधर, पिछले तीन दिनों से प्रभावित चल रही बस सेवा बुधवार को चौथे दिन भी बहाल नहीं हो पाई जबकि, जम्मू, कटड़ा व उधमपुर से आने वाली ट्रेनें खचाखच भर कर आ रही है। श्रीनगर के आगामी हालातों तथा देश के विभिन्न राज्यों में आई बाढ़ के बाद इंडियन मेडिकल इंस्टीटयूट के बैनर तले वीरवार को होने वाली हड़ताल को भी एसोसिएशन ने अगले आदेशों तक कैंसिल करने का ऐलान किया है।

बुधवार को सुबह पठानकोट बस स्टैंड पर यात्री बस सेवा शुरू होने की आस में पहुंचे लेकिन, कोई भी बस सेवा नहीं चल पाई। पंजाब रोडवेज की रोजाना चलने वाली छह बसों से से प्रबंधन की ओर से एक भी बस नहीं चलाने का आदेश जारी किया। उक्त रुट पर चलने वाली बसों को आज भी अमृतसर भेज कर यात्रियों को सुविधा प्रदान की गई। जबकि, जेएंडके से न तो कोई बस आई ओर न ही कोई चल सकी। पंजाब रोडवेज तथा जम्मू ट्रांसपोर्टर की बसें न चलने की वजह से दोनों काउंटरों पर स्न्नाटा छा गया है। यात्रियों के न आने के कारण यहां दोनों ट्रांसर्पोटरों को आर्थिक तौर पर नुक्सान हो रहा है, वहीं दुकानदारों का कारोबार भी बुरी तरह से प्रभावित होकर रह गया है। बसे न चलने के कारण ट्रेनों में जम्मू से आने वाली सभी ट्रेनें पूरी तरह से फुल पहुंच रही हैं। जबकि, जाने वाले यात्रियों में भारी कमी आई है। हालांकि, पंजाब रोडवेज पठानकोट डिपो की ओर से बमियाल वाया लखनपुर-कठुआ बस सेवा बहाल कर राहत पहुंचाई है। जेएंडके के जम्मू, उधमपुर, कटड़ा, श्रीनगर, पहलगांव, पतनीटॉप एरिया में देश के विभिन्न राज्यों के रहने वाले लोग अपना कामकाज छोड़ कर वापिस घरों को जा रहे हैं। बसें न चलने के कारण पिछले चार दिनों से जम्मू-कटड़ा से देश के विभिन्न राज्यों को जाने वाली सभी ट्रेनें पूरी तरह से खचाखच भर कर पहुंच रही हैं। आने वाली ट्रेनों में पांव रखने की जगह तक नहीं है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.