Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

संडे बाजार से कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा, गैर जिम्मेदार लोग नहीं पहन रहे मास्क

संडे बाजार में लगने वाली रेहड़ी व फड़ी की बकायदा तौर पर नगर निगम पठानकोट प्रशासन की तरफ से पर्ची भी काटी जाती है लेकिन कोरोना संक्रमण से बेखबर निगम प्रशासन इस संडे बाजार में बिना मास्क पहन कर रेहड़ी-फड़ी लगाने और बिना मास्क पहने खरीदारी करने वाले ग्राहकों की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

By JagranEdited By: Updated: Sun, 14 Aug 2022 05:42 PM (IST)
Hero Image
संडे बाजार से कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा, गैर जिम्मेदार लोग नहीं पहन रहे मास्क

भीष्म भनोट, मलिकपुर

पठानकोट शहर में लगने वाला संडे बाजार मे कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ रहा है। शहर के वाल्मीकि चौक, गांधी चौक, डाकखाना चौक व मेन बाजार में लगने वाले इस संडे बाजार में जहां रेहड़ी-फड़ी लगाने वाले विक्रेता कोविड-19 को लेकर सरकार और स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन की धज्जियां उड़ा रहे हैं, वहीं बाजार में खरीदारी करने के लिए पहुंचने वाले ज्यादातर ग्राहक भी बिना मास्क लगाए घूमते हुए नजर आ रहे हैं। ऐसे गैर जिम्मेदार बर्ताव के चलते जहां वे खुद की जिदगी खतरे में डाल रहे हैं, वही दूसरों के लिए भी कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा बढ़ा रहे हैं।

संडे बाजार में लगने वाली रेहड़ी व फड़ी की बकायदा तौर पर नगर निगम पठानकोट प्रशासन की तरफ से पर्ची भी काटी जाती है, लेकिन कोरोना संक्रमण से बेखबर निगम प्रशासन इस संडे बाजार में बिना मास्क पहन कर रेहड़ी-फड़ी लगाने और बिना मास्क पहने खरीदारी करने वाले ग्राहकों की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है। इसी लापरवाही के चलते कोरोना का साया पठानकोट के लोगों की जिदगी खतरे में डाल सकता है। मौजूदा समय में जिला पठानकोट में कोरोना के 23 एक्टिव केस हैं, जबकि 520 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। पांच नए केस रविवार को ही मिले हैं। इसके बावजूद भी पठानकोट के लोग कोरोना वायरस को लेकर गंभीरता नहीं दिखा रहे और लापरवाही बरतते हुए बिना मास्क पहने बाजारों में घूम रहे हैं। हैरानी की बात तो यह है कि इस बाजार से महज कुछ ही दूरी पर पुलिस स्टेशन और डीएसपी दफ्तर है। पुलिस प्रशासन बिना मास्क घूमने वाले लोगों के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर पा रही। कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के लिए लोगों को अपनी जिम्मेदारी समझते हुए स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन का पालन करना होगा तभी हम बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को फैलने से रोक सकते हैं।

.........................

बाक्स

मौजूदा समय में कोरोना की स्थिति-

कुल मरीज: 24,923

स्वस्थ हुए मरीज: 24,380

एक्टिव मरीज: 23

कुल मौतें: 520

रविवार को पाजिटिव मरीज: 5