Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पठानकोट में चार दिन में तीसरी बार दिखी संदिग्धों की हलचल, घरों से चुरा रहे खाने-पीने का सामान; ग्रामीणों में दहशत

पठानकोट में संदिग्ध एक बार फिर देख गए हैं। मामून के अंतर्गत ग्राम फंगतोली से खबर सामने आ रही है कि यहां संदिग्ध उनके घर से खाने-पीने का सामान चुरा रहे हैं जिसके कारण ग्रामीणों में दहशत पैदा हो गई है। ग्रामीणों का कहना है कि जो घर जंगलों के पास हैं उन्हें सुरक्षा नहीं मिल रही। जिसके कारण सभी डर-सहम के रह रहे हैं।

By Purshotam Sharma Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 27 Jul 2024 06:57 PM (IST)
Hero Image
पठानकोट के फंगतोली गांव में दिखी संदिग्धों की हलचल (जागरण फोटो)

संवाद सूत्र जागरण मामून। मामून मिलिट्री स्टेशन के बिल्कुल साथ सटे फंगतोली गांव में तीसरी बार फिर से संदिग्धों की हलचल देखे जाने की सूचना मिली है।

अबकी बार उक्त संदिग्ध व्यक्तियों द्वारा पहली बार घुसे सीमा देवी के मोहल्ला पंतियाला स्थित घर में घुस कर उनकी रसोई और फ्रिज से खाद्य सामान ले जाने का मामला सामने आया है।

23 जुलाई को दिखे थे सात संदिग्ध

मामले की जानकारी देते हुए सीमा देवी, शीतल देवी और नीलम देवी ने बताया कि 23 जुलाई दिन मंगलवार और बुधवार की मध्य रात्रि उनके मोहल्ले में करीब सात संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिए

उसके बाद बीते शुक्रवार तड़के गांव फंगतोली के ही मोहल्ला थियाला में भी तीन संदिग्ध व्यक्तियों को देखा गया। जिसके बाद हम डरे सहमे अपने घरों को बन्द कर अन्य सुरक्षित स्थानों पर चले गए।

यह भी पढ़ें- पठानकोट में फिर दिखे संदिग्ध, एक घर में घुसकर मांगा खाना-पानी; आंगन में मिले संदिग्धों के पैरों के निशान

सीमा देवी ने बताया आज शनिवार जब हम सुबह अपने अपने घरों में वापस आए तो देखा कि फ्रिज के अंदर प्लास्टिक के डब्बे में रखा गूंथा हुआ आटा, डूंगे में रखी चने की बनाई हुई दाल ,तीन दर्जन केले व दो लीटर पानी की बोतल गायब थी। वहीं, रसोई में रखे रोटी के होटकेस डब्बे में से रोटी भी गायब थी। रसोई में दो झूठे गिलास भी पड़े हुए थे।

खाने-पीने का सामान मांग रहे संदिग्ध

उन्होने बताया कि यह सब उन्हीं संदिग्धों की कोई हरकत है क्योंकि वह पिछले कुछ दिनों से लोगों से खाद्य सामग्री मांग रहे हैं। सीमा देवी और स्थानीय लोगों ने बताया कि हमें संदिग्ध व्यक्तियों से अपनी जान का खतरा है।

उन्होंने कहा की न तो पुलिस प्रशासन जंगल के बीच कोई सर्च अभियान चला रहा है न ही हमें रात को कोई पुलिस सुरक्षा उपलब्ध करवाई जा रही है।

लोगों का आरोप है कि मोहल्ले के सड़क किनारे स्थित घरों को तो क्यू आर टी टीमों के द्वारा पुलिस सुरक्षा मिल रही है जबकि हमारा मोहल्ला जो जंगल के बीचोबीच है। ऐसे घरों को कोई सुरक्षा मुहैया नहीं करवाई जा रही।

पत्रकारों को गांव में जाने से रोका

वहीं जब इस मामले की सूचना मिलने पर प्रेस मीडिया ने गांव में जाकर कवरेज करनी चाही तो पुलिस प्रशासन ने डिफेंस रोड करौली शहीदी गेट पर बेरिकेट लगाकर पीसीआर टीम को तैनात कर प्रेस मीडिया पत्रकारों को गांव में जाने से रोक दिया।

गेट पर तैनात पीसीआर टीम के सहायक सब-इंस्पेक्टर सुरिंदर मसीह और सहायक सब इंस्पेक्टर रणबीर सिंह ने बताया कि उन्हें एसएचओ मामून कैंन्ट और डीएसपी सिटी का आदेश है कि किसी भी पत्रकार को गांव फंगतोली में नही जाने देना है।

यह भी पढ़ें- Punjab News: पठानकोट में दिखे 7 संदिग्ध, सूचना मिलते ही पुलिस ने चलाया सर्च अभियान; एक का स्कैच भी किया जारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर