Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pathankot News: बामियाल सेक्‍टर में फिर दिखे संदिग्‍ध, पुलिस ने बड़े स्‍तर पर चलाया सर्च ऑपरेशन; चप्पा-चप्पा खंगाला

Pathankot News पठानकोट के बामियाल सेक्‍टर (Bamiyal Sector) में एक बार फिर संदिग्‍ध देखे गए हैं। सूचना मिलते ही पुलिस ने क्षेत्र में बड़े स्‍तर पर सर्च ऑपरेशन चलाया है। वहीं चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। सुरक्षा एजेंसियों की ओर से गांव में पहुंचकर संदिग्ध देखे जाने का दावा करने वाले लोगों से पूछताछ कर की जा रही है।

By Purshotam Sharma Edited By: Himani Sharma Updated: Fri, 09 Aug 2024 09:30 AM (IST)
Hero Image
पठानकोट में पुलिस ने चलाया तलाशी अभियान (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, बामियाल। लगभग डेढ़ महीने के अंतराल के बाद बमियाल सेक्टर (Bamiyal Sector) में एक बार फिर संदिग्ध देखे जाने की घटना सामने आई है। इसके बाद पुलिस की ओर से बड़े स्तर पर सर्च अभियान चलाया गया। जानकारी के अनुसार बुधवार देर रात्रि गांव रमकालवा में एक पूर्व सैनिक एवं एक महिला की ओर से संदिग्ध देखे जाने की सूचना पुलिस को दी गई थी।

आधी रात में सुनाई दी आहट

गांव निवासी महिला कमला देवी तथा अभिषेक कुमार ने गुरुवार सुबह पुलिस को सूचना दी थी कि बुधवार रात करीब 12:30 बजे उनके घर के निकट आहट सुनाई दे रही थी। इससे उनकी नींद खुल गई एवं इसके बाद रात्रि लगभग 2:00 बजे उनके घर से लगती गली से करीब 4 से 6 व्यक्ति गुजरते दिखाई दिए थे। जिन्होंने आर्मी से मिलते जुलते कपड़े पहने हुए थे।

सूचना मिलते ही चलाया गया सर्च ऑपरेशन

सूचना के बाद पुलिस की ओर से एसएसपी गुरदासपुर हरीश दायमा, डीएसपी हर कृष्ण सिंह ग्रामीण एवं डीएसपी ऑपरेशन सुखराज सिंह की ओर से गांव में पहुंचकर लोगों से जानकारी प्राप्त की गई। इसके बाद भारी पुलिस फोर्स की ओर से बड़े पैमाने पर सर्च अभियान चलाया। हालांकि सर्च अभियान के दौरान कोई भी संदिग्ध नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें: Independence Day 2024: जालंधर में पांच साल का 'बॉबी' संभालेगा सुरक्षा का जिम्मा, 9 महीने तक ली है स्पेशल ट्रेनिंग

लोगों से जारी पूछताछ

सर्च अभियान में पुलिस घातक कमांडो, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप कमांडो के अतिरिक्त अन्य सुरक्षा बल की ओर से क्षेत्र का चप्पा-चप्पा खंगाला जा रहा है। वहीं सुरक्षा एजेंसियों की ओर से गांव में पहुंचकर संदिग्ध देखे जाने का दावा करने वाले लोगों से पूछताछ कर की जा रही है।

बता दें कि जिस जगह पर अब संदिग्ध देखे जाने की बात कही जा रही है इस जगह से करीब 1 किलोमीटर की दूरी पर वर्ष 2010 में पंजाब पुलिस और आतंकियों में मुकाबला हुआ था जिसमें दो आतंकी मारे गए थे।

25 जून को भी देखी गई थी संदिग्ध घटना

बीते 25 जून को भी बमियाल बॉर्डर के गांव कोट भटिया में एक फार्म हाउस पर दो हथियारबंद संदिग्ध देखे जाने की घटना सामने आई थी। इसी फार्म हाउस पर भी वर्ष 2010 में संदिग्ध देखे गए थे। इसके बाद पुलिस मुकाबले में दो आतंकी ढेर हुए थे। उसी जगह से करीब 1 किलोमीटर दूर 4 से 6 संदिग्ध देखे जाने की बात सामने आई है जिसके चलते सुरक्षा एजेंसियां पूरी अलर्ट पर हैं और पुलिस की ओर से बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन अभियान चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: 'AAP सरकार गैंगस्टरों से मिली हुई है, एसआईटी रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए तरुण चुग ने भगवंत मान पर बोला हमला

एसएसपी गुरदासपुर का कहना है कि पुलिस की ओर से प्रत्येक एंगल से छानबीन की जा रही है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पिछले कुछ दिनों से जिले में संदिग्ध देखे जाने की गतिविधियों में एकाएक इजाफा हुआ है हालांकि अभी तक किसी प्रकार की संदिग्ध गतिविधि सामने नहीं आई है।