Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पठानकोट में फिर दिखे संदिग्ध, एक घर में घुसकर मांगा खाना-पानी; आंगन में मिले संदिग्धों के पैरों के निशान

पठानकोट के मामून सैनिक छावनी से सटे गांव फंगतोली में गुरुवार रात लगभग दो बजे तीन संदिग्ध व्यक्ति फिर देखे गए। तीनों दीवार फांदकर घर में घुसे और कमरे में सो रहे परिवार से खाना और पानी मांगा। तीन संदिग्ध व्यक्ति करीब ढाई घंटे घर के आंगन में रहे और सुबह साढ़े चार बजे गांव से सटे जंगल की तरफ चले गए।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sat, 27 Jul 2024 05:30 AM (IST)
Hero Image
पठानकोट में फिर दिखे संदिग्ध, एक घर में घुसकर मांगा खाना-पानी

संवाद सूत्र, मामून (पठानकोट)। पठानकोट के मामून सैनिक छावनी से सटे गांव फंगतोली में गुरुवार रात लगभग दो बजे तीन संदिग्ध व्यक्ति फिर देखे गए। तीनों दीवार फांदकर घर में घुसे और कमरे में सो रहे परिवार से खाना और पानी मांगा। तीन संदिग्ध व्यक्ति करीब ढाई घंटे घर के आंगन में रहे और सुबह साढ़े चार बजे गांव से सटे जंगल की तरफ चले गए।

डरे सहमे परिवार ने पुलिस को सूचित करने का प्रयास किया, लेकिन मोबाइल का नेटवर्क ही नहीं मिला। तीन दिन पहले भी इस गांव में एक महिला ने सात संदिग्ध लोगों को देखा था, जिनमें एक का पुलिस ने स्कैच भी जारी किया था।

तीनों संदिग्ध काले रंग के कपड़े पहने हुए थे

डीएसपी (स्पेशल ब्रांच) रविंद्र सिंह के मुताबिक, परिवार का कहना है कि तीनों संदिग्ध काले रंग के कपड़े पहने हुए थे और डोगरी में बात कर रहे थे। खुड़ली माता मंदिर के निकट रहने वाले बलजीत सिंह ने बताया कि वह गुरुवार रात घर में सोए हुए थे। रात करीब दो बजे कोई व्यक्ति दीवार फांदकर घर में दाखिल हुआ।

आंगन में खड़े रहे संदिग्ध

कुछ देर बाद उसने कमरे का दरवाजा खटखटाकर कहा कि हमें भूख और प्यास लगी है, बाहर आकर खाना व पानी दो। उक्त व्यक्ति ने लाल रंग की लेजर लाइट घर की खिड़की पर मारी, जिससे लोग डर गए। तीनों संदिग्ध उनके आंगन में रहे। जब सेना का हेलीकॉप्टर ऊपर से गुजरता तो वे बरामदे के साथ बनी सीढ़ियों के नीचे जाकर छिप जाते।

सुबह लगभग साढ़े चार बजे वे घने जंगल में चले गए। बलजीत ने बताया कि घर के लोगों ने पुलिस के 100 नंबर व 112 नंबर पर फोन करने का प्रयास किया परंतु नेटवर्क न होने के कारण संपर्क नहीं हो सका। मोहल्ले की दो महिलाओं ने बताया कि बीती रात कुछ लोगों ने उनके घर का दरवाजा खटखटाया था, लेकिन उन्होंने दरवाजा नहीं खोला।

आंगन में मिले संदिग्धों के पैरों के निशान

पुलिस व सेना के साथ विभिन्न इंटेलिजेंस एजेंसियों के अधिकारियों ने शुक्रवार को मौके का जायजा लिया। घर के आंगन में संदिग्धों के पैरों के निशान मिले हैं। उसके बाद सेना, पुलिस व स्वाट कमांडो की टीम ने सर्च अभियान चलाया।

एक महीने में सातवीं बार देखे गए संदिग्ध

एक महीने से विभिन्न स्थानों पर संदिग्ध लोगों के देखे जाने की यह सातवीं घटना है। सबसे पहले अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे बमियाल क्षेत्र में संदिग्ध व्यक्ति देखे गए थे। उसके बाद रतड़वां, कलेसर पंजोड, बेहड़ी बुजुर्ग, चक्क माधो सिंह चुंबर व फंगतोली के मोहल्ला पंतयाला में संदिग्ध दिखाई दिए हैं। पुलिस ने दो बार संदिग्धों के स्कैच भी जारी किए, लेकिन अभी तक कोई पकड़ा नहीं गया है।