Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Weather News: सुबह बारिश से मौसम सुहाना, शाम को उमस ने किया हाल बेहाल; जानें आगे कैसा रहेगा वेदर

पठानकोट में मौसम लगातार बदल रहा है। कभी बारिश कभी धूप और कभी उमस लोगों को परेशान कर रही है। मौसम में बदलाव से लोग बीमार भी हो रहे हैं। मंगलवार को सुबह बारिश के बाद दिनभर हल्की धूप खिली रही। शाम को उमस ने लोगों का हाल-बेहाल कर दिया। मौसम विभाग के अनुसार अब अगले मंगलवार तक वर्षा की संभावना कम हैं।

By Purshotam Sharma Edited By: Rajiv Mishra Updated: Wed, 11 Sep 2024 09:02 AM (IST)
Hero Image
पठानकोट में लगातार बदल रहा है मौसम (फाइल फोटो)

जितेंद्र शर्मा, पठानकोट। जिले में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है। कभी घने बादल, कभी रिमझिम वर्षा तो कभी तीखी धूप खिल जाती है। मंगलवार सुबह वर्षा के बाद दिनभर हल्की धूप खिली रही। शाम को उमस ने लोगों का हाल-बेहाल कर दिया।

मंगलवार सुबह करीब चार बजे काले घने बादल छाने के साथ ही तेज वर्षा शुरू हो गई। सुबह आठ बजे तक रुक-रुककर वर्षा होती रही, जिस कारण सुबह स्कूल जाने वाले बच्चों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

मौसम में बदलाव से लोग हो रहे बीमार

वहीं, रविवार और सोमवार को दिन भर लोगों को उमस का सामना करना पड़ा था। हालांकि, मंगलवार सुबह 10 बजे के बाद बादलों के छंटने के साथ ही निकली धूप ने फिर से मौसम के मिजाज को बदल दिया, परंतु दिन के वक्त बीच-बीच में ठंडी हवाएं चलने से मौसम में थोड़ी ठंडक भी रही।

बार-बार रंग बदल रहे मौसम का प्रभाव लोगों के स्वास्थ्य पर भी पड़ने लगा है और मौसमी बीमारियों ने पांव पसारने शुरू कर दिए हैं। वर्षा होने से तापमान में गिरावट आई है, इससे गर्मी से भी राहत मिली है।

मंगलवार को अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री था। जबकि सोमवार को अधिकतम तापमान 34.9 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री तक पहुंच गया था।

मौसम सुहावना होने से लौटी रौनक

वर्षा होने के साथ ही मंगलवार को दिनभर मौसम सुहावना रहा। इससे रौनक देखने को मिली। गर्मी अधिक होने से दोपहर के बाद सड़क सुनसान हो जाती थी, मगर मंगलवार को बाजारों में दिनभर लोगों का आना-जाना लगा रहा।

इससे बाजारों में जाम भी लगते रहे। इसी के साथ बाजारों में पकौड़े, जलेबी की दुकानों और फास्ट फूड की रेहड़ियों पर लोगों की भीड़ नजर आई। अन्य कारोबार में भी तेजी देखने को मिली।

यह भी पढ़ें- 'हाथ निर्दोषों के खून से रंगे हैं', 1984 में हुए नरसंहार पर बिगड़े हरसिमरत कौर के बोल; कहा- माफी मांगें राहुल

अगले पांच दिनों तक पठानकोट में ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार अब अगले मंगलवार तक वर्षा की संभावना कम हैं। राहत भरी बात यह है कि अगले सात दिनों तक तापमान में ज्यादा बढ़ोतरी नहीं होगी। वीरवार और शुक्रवार को दिन भर उमस के साथ अधिकतम तापमान 33 डिग्री तक रहेगा।

जबकि बुधवार को 32, शनिवार को 31 और रविवार से मंगलवार तक तापमान 32 डिग्री तक रहेगा। शनिवार और रविवार को दिन के वक्त आसमान में बादल छाने से लोगों को राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें- Punjab News: बिजली चोरी पर नकेल, पंजाब में 296 एफआईआर, 38 कर्मचारी बर्खास्त

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर