Move to Jagran APP

Patiala Politics: नगर निगम चुनाव को लेकर आप व भाजपा सरगर्म, कांग्रेस व शिअद नरम

नगर निगम चुनाव को लेकर भाजपा व आम आदमी पार्टी ने जिले में अपनी-अपनी गतिविधियां बढ़ा दी हैं। दोंनों पार्टियों के नाते पिछले कुछ दिनों से काफी सरगर्म हो रहे हैं और अपने कार्यकर्ताओं से लगातार मीटिंग कर रहे हैं।

By Gaurav SoodEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Thu, 15 Dec 2022 04:28 PM (IST)
Hero Image
नगर निगम चुनाव को लेकर आप व भाजपा सरगर्म, कांग्रेस व शिअद नरम

पटियाला, जागरण संवाददाता : नगर निगम चुनाव को लेकर भाजपा व आम आदमी पार्टी ने जिले में अपनी-अपनी गतिविधियां बढ़ा दी हैं। दोंनों पार्टियों के नाते पिछले कुछ दिनों से काफी सरगर्म हो रहे हैं और अपने कार्यकर्ताओं से लगातार मीटिंग कर रहे हैं। एक तरफ जहां आम आदमी पार्टी के पटियाला शहरी से विधायक अजीतपाल सिंह कोहली वालंटियर व वर्करों से मीटिंग करते नजर आए। वहीं, दूसरी ओर भाजपा पंजाब की उप प्रधान बीबा जयइंद्र कौर नगर निगम में भाजपा वर्करों से मीटिंग करती देखी जा रही हैं।

कांग्रेस व अकाली दल के वर्कर चुनाव को लेकर फिलहाल खामोश

हालांकि दूसरी ओर कांग्रेस व अकाली दल के वर्कर निगम चुनाव को लेकर फिलहाल खामोश बैठे हुए हैं। कांग्रेस पार्टी तो राहुल गांधी की ओर से निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा को लेकर पंजाब में उनके स्वागत के लिए ही मीटिंगें कर रही है। अभी उनका निगम चुनाव की ओर कोई ध्यान नहीं है। कोहली वर्करों से बोले-लोगों के काम करवाने में परेशानी है तो मुझे कहें आम आदमी पार्टी से पटियाला शहरी से विधायक अजीतपाल सिंह कोहली ने आप वालंटियरों व वर्करों के साथ मीटिंग की। मीटिंग में नगर निगम चुनाव को लेकर विधायक ने वर्करों को एकजुट होने को कहा। इस दौरान वर्करों ने भरोसा दिया कि पार्टी जिस भी उम्मीदवार को निगम चुनाव में उतारेगी, उसे पूरा समर्थन दिया जाएगा। कोहली ने वर्करों की परेशानियों को सुना और हल करवाने का भरोसा दिया।

नगर निगम दफ्तर में भाजपा पार्षदों के साथ बैठक

उन्होंने वर्करों को कहा कि वह दफ्तरों में लोगों के काम करवाएं। अगर उन्हें काम करवाने में कोई परेशानी आती है तो वे सीधा मुझसे संपर्क कर सकते हैं। मीटिंग में इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन मेघ चंद शेरमाजरा, जिला प्रधान तेजिंदर मेहता, किश्न चंद बुद्दू, राकेश गुप्ता व अन्य वर्कर मौजूद रहे। बूथ वाइज 21 सदस्यीय बूथ कमेटी का गठन करेगी भाजपा पंजाब भाजपा की राज्य उप प्रधान बीबा जयइंदर कौर ने नगर निगम दफ्तर में भाजपा पार्षदों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान सभी वर्करों को नगर निगम चुनाव मिलकर लड़ने को कहा। इस दौरान बीबा जयइंदर कौर ने भाजपा पार्षदों से जानकारी ली कि उनके दायरे में कितने बूथ आते हैं। जिसके बाद हर पार्षद को बूथ वाइज 21 सदस्यीय बूथ कमेटी का गठन करके लोगों से तालमेल करने को कहा।

बता दें कि इससे पहले भी बीबा जयइंद्र कौर शहर के विभिन्न वार्डों में पहुंचकर लोगों से मुलाकात करके उनकी समस्याएं सुनती रही हैं। इस दौरान मीटिंग में मेयर संजीव शर्मा बिट्टू ने भी पार्षदों को निगम चुनाव के लिए तैयारी करने को कहा। फिलहाल कांग्रेस व अकाली दल के खेमे में है शांति नगर निगम चुनाव को लेकर कांग्रेस व शिरोमणि अकाली दल फिलहाल शांत दिख रहे है। पिछले समय से लेकर अब तक न तो कांग्रेस और न ही शिरोमणि अकाली दल के नेताओं द्वारा आने वाले नगर निगम चुनाव के संबंध में एक भी मीटिंग नहीं की गई। जिससे साफ दिख रहा है कि दोनों पार्टियां इस मामले को लेकर फिलहाल शांत हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।