Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patiala News: स्कूटी को आग लगा रहा था शराबी, समझाने गए ASI के साथ की मारपीट; वर्दी भी फाड़ी

पटियाला में एक युवक ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। दरअसल हरी सिंह नाम का एक युवक रात 9 बजे शराब के नशे में अपने भाई की स्कूटी में आग लगाने की कोशिश कर रहा था। इसकी शिकायत मिलने पर वहां पुलिस की टीम पहुंची। उस वक्त आरोपी हाथ में माचिस लिए खड़ा था। एएसआई जयप्रकाश ने उसको समझाने की कोशिश की तो उसने उनके उपर हमला कर दिया।

By Prem Verma Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 19 Aug 2024 12:20 PM (IST)
Hero Image
पटियाला में पुलिस पार्टी पर हमला (प्रतीकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, पटियाला। थाना पातड़ां इलाके में आते गांव हामझेड़ी में फौजी की स्कूटी को उसका बड़ा भाई आग लगा रहा था। सूचना मिलने के बाद पातड़ां पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो आग लगाने की कोशिश कर रहे शराबी व्यक्ति ने पुलिस पार्टी पर ही हमला कर दिया।

हमले के दौरान एएसआई जय प्रकाश की वर्दी फट गई और मामूली खरोंचे आई। घटना के बाद बाकी पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंच गई। शनिवार रात साढ़े नौ बजे के करीब हुए इस घटना में पुलिस ने आरोपित हरी सिंह उम्र करीब 40 साल, इसके पिता निर्भय सिंह व हरी सिंह की पत्नी रवानी रानी निवासी हामझेड़ी को गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेज दिया है।

यह हुई थी घटना

घटना के अनुसार सोनी सिंह निवासी हामझेड़ी गांव फौज से छुट्टी पर घर आया था। उसका भाई हरी सिंह समाना के एक प्राईवेट नशा मुक्ति केंद्र में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता है, जो शराब पीने का आदी है। शनिवार रात 9 बजे हरी सिंह शराब के नशे में परेशान करते हुए घर के बरामदे में आग लगाने की कोशिश कर रहा था।

फौजी सोनू सिंह ने तुरंत थाना पातड़ां प्रभारी को कंप्लेंट की थी, जिसके बाद एएसआई जय प्रकाश पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंचे, जिन्होंने देखा कि हरी सिंह फौजी सोनी सिंह की स्कूटी को आग लगाने के लिए हाथ में माचिस लेकर खड़ा था। नजदीक ही उसका पिता व पत्नी मौजूद थी।

एएसआई जय प्रकाश ने हरी सिंह को समझाने की कोशिश की तो उसने पुलिस पर हमला कर वर्दी फाड़ धक्कामुक्की की और अन्य दोनों आरोपितों ने भी हमला कर दिया। अन्य पुलिस मुलाजिमों ने बचाव करना चाहा तो उनसे भी हाथापाई करते हुए जान से मारने की धमकियां दी थी, जिस वजह से थाने से अधिक फोर्स मंगवानी पड़ी।

एक साल पहले भी घर को आग लगा चुका है आरोपित

आरोपित हरी सिंह पहले भी घरेलू झगड़े में आरोपित रह चुका है। एक साल पहले भी इसने फौजी सोनी सिंह के घर को आग लगा दी थी, जिस वजह से उसका सारा सामान जलकर राख हो गया था।

उस समय आरोपित ने समझौते करते हुए माफी मांग दो लाख रुपए हर्जाना चुकाया था लेकिन इसके बाद भी घर पर उसने झगड़ा करना बंद नहीं किया था।

यह भी पढ़ें- Punjab News: बड़े ड्रग तस्करों को डिब्रूगढ़ जेल भेज रही NCB, चार दिन में तीन कुख्यातों को भेजा असम

21 जुलाई को भी हमले का शिकार हुई थी पातड़ां पुलिस

पातड़ां पुलिस पर हमले की घटना करीब एक महीने पहले 21 जुलाई की रात को भी हुई थी, जिसमें चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था जबकि अन्य अभी भी फरार है। गांव मौलवीवाला में कत्ल की सूचना मिलने के बाद पातड़ां थाना के इंचार्ज यशपाल शर्मा सहित पुलिस पार्टी घटनास्थल पर पहुंची था।

आरोपितों को घर का कुंडा खोलने के लिए कहते ही इन लोगों ने तेजधार हथियारों से हमला कर दिया था। हमले में थाना इंचार्ज यशपाल शर्मा, एएसआई शमशेर सिंह, होमगार्ड मेघ लाल व हरजीत सिंह जख्मी हो गए थे। यह घटना 21 जुलाई देर रात को हुई थी, जिसके बाद 22 जुलाई को केस दर्ज किया।

यह मामला दर्शन सिंह, चानण सिंह, दिलबाग सिंह, मनजीत कौर, मनप्रीत कौर, शिंदर कौर, जतिंदर सिंह निवासी गांव मौलवीवाला व अज्ञात लोगों पर दर्ज करने के बाद दर्शन सिंह, चानण सिंह, मनजीत कौर व मनप्रीत कौर को गिरफ्तार किया गया। इन दोनों अदालत में पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था।

यह भी पढ़ें- 'मुर्गा बनवाकर पहनाऊंगा जूतों की माला', जल निगम अफसरों के साथ बैठक में भड़के भाजपा विधायक

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर