Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patiala News: गैंगस्टर से दोस्ती के चक्कर में दुकानदार जेल में कर रहा था फोन सप्लाई, सीनियर कॉन्सेटबल व दो अन्य लोग गिरफ्तार

जेल में बंद गैंगस्टर से दोस्ती कर अपने विरोधियों को धमकाने के लिए पटियाला में एक दुकानदार जेल में फोन की सप्लाई कर रहा था। दुकानदार एक बिचौलिए के जरिये जेल में गार्ड के रूप में तैना सीनियर कांस्टेबल जसपाल सिंह के साथ सेटिंग की। इस बात का पता जेल के अंदर फोन व नशा ले जाते पकड़े गए सीनियर कांस्टेबल जसपाल सिंह से पूछताछ के बाद हुआ है।

By Prem VermaEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Thu, 02 Nov 2023 11:22 AM (IST)
Hero Image
गैंगस्टर से दोस्ती के चक्कर में दुकानदार जेल में कर रहा था फोन सप्लाई (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, पटियाला। जेल में बंद गैंगस्टर से दोस्ती कर अपने विरोधियों को धमकाने के चक्कर में दुकानदार जेल में फोन सप्लाई करने के लिए राजी हो गया। बिचौलिए के जरिये दुकानदार ने सीनियर कॉन्स्टेबल जसपाल सिंह के साथ सेटिंग की और फोन बेचने के बाद इनके फर्जी बिल काटने लगा।

इस बात का पर्दाफाश 29 अक्टूबर को जेल के अंदर फोन और नशा लेकर जाते पकड़े गए सीनियर कॉन्स्टेबल जसपाल सिंह से पूछताछ के बाद हुआ है।

ये है पूरा मामला

इस मामले में पुलिस ने 28 वर्षीय दुकानदार करन कुमार निवासी रोयल वेली रत्न नगर और बिचौलिए जसकीरत सिंह नवासी विकास नगर त्रिपड़ी को गिरफ्तार कर लिया है। यही नहीं करन कुमार की दुकान से जेल के अंदर सप्लाई किए फोन के फर्जी बिल भी बरामद किए गए हैं। पिछले कई महीनों से यह सिलसिला चल रहा था।

ये भी पढ़ें- बैकों में नोट लौटाने के लिए लोगों की लगी लंबी कतार, चंडीगढ़ में दिखा नोटबंदी जैसा आलम

उक्त मामले की पुष्टि करते हुए थाना त्रिपड़ी के इंचार्ज प्रदीप सिंह बाजवा ने कहा कि दोनों आरोपितों को पुलिस रिमांड पर लेने के बाद कई अहम खुलासे होंगे। बता दें कि 29 अक्टूबर को सीनियर कॉन्स्टेबल जसपाल सिंह को उस समय गिरफ्तार किया गया था जब वह जेल में ड्यूटी देने पहुंचा था।

कॉन्स्टेबल से अफीम और स्मार्टफोन हुआ बरामद

इस दौरान जेल स्टाफ ने उसके बैग से एक समार्टफोन, एक चार्जर व 27.5 ग्राम अफीम बरामद हुई थी। बरामदगी के बाद आरोपित के सरकारी कमरे की तलाशी लेने पर यहां से तंबाकू के तीन पैकेट, जर्दे की दस पुड़िया, एक हेड फोन के अलावा चार डाटा केबल बरामद हुए थे। 46 वर्षीय आरोपित सीनियर कॉन्स्टेबल जसपाल सिंह पहले पीएपी जालंधर में तैनात था। जहां से उसे पटियाला सेंट्रल जेल में जेल गार्ड की ड्यूटी पर लगाया गया था।

ये भी पढ़ें- पटियाला में आठ किलो अफीम के साथ चार तस्कर गिरफ्तार, पुलिस ने पीछा कर पकड़ा