Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Farmers Protest: किसान आंदोलन पर लगा ब्रेक, अब तीन मार्च के बाद होगी दिल्‍ली कूच की घोषणा; SKM बनाएगी अगली रणनीति

Farmers Protest पंजाब में किसान आंदोलन पर ब्रेक लग गया है। अब तीन मार्च के बाद दिल्‍ली कूच की घोषण होगी। संयुक्त किसान मोर्चा गैर राजनीतिक के प्रधान जगदीश सिंह डल्लेवाल अधिकतर समय अपने फरीदकोट स्थित गांव डल्लेवाल में रहे। शंभू बॉर्डर पर अभी भी बड़ी संख्‍या में किसान तैनात हैं लेकिन सभी किसान अभी पूरी तरह से शांतमय माहौल में बैठे हैं।

By Deepak Modgil Edited By: Himani Sharma Updated: Fri, 01 Mar 2024 09:41 PM (IST)
Hero Image
अब तीन मार्च के बाद होगी दिल्‍ली कूच की घोषणा (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, पटियाला। Farmers Protest: यहां शंभू और खनौरी बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन की अगली रणनीति आगामी तीन मार्च के बाद ही तय होने के संकेत हैं। इस संबंध में हालांकि इस आंदोलन का नेतृत्व कर रहे विभिन्न किसान संगठनों ने चुप्पी साथ रखी है लेकिन बताया यह जा रहा है कि परसों तीन मार्च को शुभकरण सिंह के भोग समागम के बाद अगली रणनीति का एलान किया जाएगा।

किसान संगठनों की नीति से ही तय होगी रणनीति

इस संबंध में आज भी हालांकि शंभू बॉर्डर और खनौरी बॉर्डर पर किसान संगठनों ने चर्चा की लेकिन अभी वह इस संबंध में कुछ भी अंतिम तौर पर खाने के लिए तैयार नहीं हैं।

आज शुक्रवार को संयुक्त किसान मोर्चा गैर राजनीतिक के प्रधान जगदीश सिंह डल्लेवाल अधिकतर समय अपने फरीदकोट स्थित गांव डल्लेवाल में रहे। इस बारे में संपर्क किए जाने पर किसान नेता कहते हैं कि विभिन्‍न किसान संगठनों को साथ लेकर चलने की नीति से ही आगे की रणनीति तय की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Farmers Protest: किसान संगठन दिल्ली कूच के लिए लेंगे गाय का सहारा, बोले- 'क्या अब भी गोलियां चलाएगी गो प्रेमी BJP सरकार'

अभी शांतमय का बना हुआ है माहौल

इस दरम्यान शुक्रवार को शंभू बॉर्डर पर माहौल शांतमयी रहा। हालांकि यहां अभी भी बड़ी संख्यओं में किसान और उनके पारिवारिक सदस्य जुटे हैं लेकिन उन्होंने पूरी तरह से शांतमय माहौल बनाया हुआ है। इसके साथ ही यह किसान कहते हैं कि चाहे उन्हें दिल्ली कूच से रोका जाए लेकिन ऐसे हालात में वह शंभू बॉर्डर और उनके साथी खनौरी बॉर्डर को खाली नहीं करने वाले।

यह भी पढ़ें: Shubhkaran Singh की बहन को पंजाब पुलिस में कॉन्स्टेबल पद पर नौकरी की पेशकश, सीएम भगवंत मान ने किया वादा पूरा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर