Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Farmers Protest: 21 वर्षीय शुभकरण को मोमबत्ती जलाकर दी श्रद्धांजलि, सरकारों के खिलाफ लोगों का फूटा गुस्सा

किसानों द्वारा किए जा रहे खनौरी बॉर्डर पर प्रदर्शन के दौरान गोली से मारे गए 21 वर्षीय शुभकरण को पटियाला के गेट चौक पर मोमबत्तियां जलाकर श्रद्धांजलि दी गई। फ्रंट के प्रदेश अध्यक्ष राज कुमार सिंह कंसूहा प्रदेश सचिव हरदीप कौर पालिया ने कहा कि राजनीतिक स्तर दिन-ब-दिन गिरता जा रहा है। मौके पर मौजूद लोगों ने पंजाब और हरियाणा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

By Balwinderpal Singh Edited By: Nidhi Vinodiya Updated: Thu, 22 Feb 2024 10:02 PM (IST)
Hero Image
21 वर्षीय शुभकरण को मोमबत्ती जलाकर दी श्रद्धांजलि, सरकारों के खिलाफ लोगों का फूटा गुस्सा

संवाद सूत्र, नाभा/पटियाला। खनौरी बॉर्डर (Khanuri border) पर हरियाणा सरकार की कथित गोली से मारे गए 21 वर्षीय शुभकरण को नाभा के पटियाला गेट चौक पर मोमबत्तियां जलाकर श्रद्धांजलि (Lightning candle for Shubhkaran) दी गई। डेमोक्रेटिक मनरेगा फ्रंट के ग्रामीण कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए इस आह्वान में कुछ शहरवासी भी शामिल हुए। इस मौके पर लोगों ने दो मिनट का मौन रखा और फिर लोगों को संबोधित करते हुए भारत, हरियाणा और पंजाब सरकार के खिलाफ आवाज उठाई। 

राजनीतिक स्तर दिन-ब-दिन गिरता जा रहा- हरदीप कौर पालिया

इस मौके पर फ्रंट के प्रदेश अध्यक्ष राज कुमार सिंह कंसूहा, प्रदेश सचिव हरदीप कौर पालिया ने कहा कि राजनीतिक स्तर दिन-ब-दिन गिरता जा रहा है। सबसे पहले तो रामलीला मैदान में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करने जा रहे भारतीय नागरिकों के प्रति केंद्र और हरियाणा सरकार का जो रवैया है, उसे लोकतांत्रिक सरकार का रवैया कैसे माना जा सकता है। जिला अध्यक्ष कुलविंदर कौर रामगढ़, रमन जोत कौर बाबरपुर, संदीप कौर खेड़ी गौड़ी ने कहा कि किसान आंदोलन में जान गवाने वाले शुभकरण भी अपने कर्ज से मुक्ति के लिए सरकारों से गुहार लगाने दिल्ली के लिए निकला था। चीन में यह घटना सुनने को मिली कि प्रदर्शनकारियों को गोली मार दी गई, लेकिन भारतीय राजनीति के इस रुख के बारे में किसी ने नहीं सोचा था।

इस मौके पर मनरेगा फ्रंट ने जनता से अपील की है कि लोगों में दहशत पैदा करने की मंशा से किए गए इस हमले को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री के खिलाफ आतंकवाद का मामला दर्ज किया जाना चाहिए और सरकारी व निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का मामला भी दर्ज किया जाना चाहिए। इस अवसर पर नेता गुरमीत सिंह थूही, हरदीप कौर हियाना, परविंदर कौर रामगढ़, कुलवंत कौर थूही, जसनदीप कौर थूही, कुलवंत सिंह थूही, जिला अध्यक्ष बीकेयू अवजिंदर सिंह नानोकी, हरफूल सिंह, लखविंदर सिंह, गुरदर्शन सिंह खटरा, हरदीप मौजूद रहे।