Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

देश भर में ट्रेन रोको आंदोलन करेंगे किसान, हरियाणा से सटे शंभू और खनौरी बार्डर 200 दिन से बंद; पुलिस सतर्क

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी कांड के पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए तीन अक्टूबर को देश भर में दो घंटे के लिए रेल रोको आंदोलन करेंगे। मालूम हो कि लखीमपुर-खीरी में किसानों के धरना प्रदर्शन के दौरान एक तेज रफ्तार कार की टक्कर से कुछ किसानों की मौत हो गई थी। मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच जाने के बावजूद अभी तक इसका कोई समाधान नहीं निकल पाया है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sun, 01 Sep 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
हरियाणा से सटे शंभू और खनौरी बार्डर 200 दिन से बंद (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, राजपुरा (पटियाला)। दिल्ली कूच के लिए संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) व किसान मजदूर मोर्चा की ओर 13 फरवरी से हरियाणा से सटे पटियाला के शंभू और संगरूर जिले के खनौरी बार्डर पर दिया जा रहा धरना शनिवार को 200वें दिन में प्रवेश कर गया।

किसानों के इस धरने के कारण लोगों को हो रही परेशानी का मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच जाने के बावजूद अभी तक इसका कोई समाधान नहीं निकल पाया है। किसानों ने शंभू और खनौरी में घोषणा की कि वे हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा का विरोध करेंगे।

दो घंटे के लिए रेल रोको आंदोलन

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी कांड के पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए तीन अक्टूबर को देश भर में दो घंटे के लिए रेल रोको आंदोलन करेंगे। मालूम हो कि लखीमपुर-खीरी में किसानों के धरना प्रदर्शन के दौरान एक तेज रफ्तार कार की टक्कर से कुछ किसानों की मौत हो गई थी।

किसानों के बीच पहुंची विनेश फोगाट

शंभू और खनौरी में किसानों की जनसभा में पति के साथ पहुंचीं ओलंपियन विनेश फोगाट ने केंद्र सरकार से किसानों की बात सुनने का आग्रह किया। विधानसभा चुनाव लड़ने के संबंध में फोगाट ने बोलने से इनकार किया।