Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

India-Canada Row: कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो और गुरपतवंत पन्नू के जलाए जा रहे पुतले, शिव सैनिकों ने जताया रोष

शिवसेना बाल ठाकरे पंजाब प्रधान द्वारा पूरे पंजाब में कनाडा के प्रधानमंत्री और सिख फार जस्टिस के कनवीनर गुरपतवंत सिंह पन्नू के पुतले जलाने का प्रोग्राम रखा हुआ था इसके तहत आज जिला पटियाला के प्रधान राजेंद्र सिंह पवार की अगुवाई में सैकड़ों शिव सैनिकों ने आर्य समाज चौक पर इकट्ठा होकर कनाडा के प्रधानमंत्री और गुरपतवंत पन्नू का पुतला जलाकर अपना रोष जताया।

By Gaurav SoodEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Mon, 25 Sep 2023 05:59 PM (IST)
Hero Image
शिव सैनिकों ने जस्टिन ट्रूडो और गुरपतवंत पन्नू के जलाए पुतले। फोटो जागरण

पटियाला, जागरण संवाददाता। शिवसेना बाल ठाकरे पंजाब (Shivsena Bal Thakrey Punjab) प्रधान द्वारा पूरे पंजाब में कनाडा के प्रधानमंत्री (Justin Trudeau) और सिख फार जस्टिस (Sikh For Justice) के कनवीनर गुरपतवंत सिंह पन्नू के पुतले जलाने का प्रोग्राम रखा हुआ था, इसके तहत आज जिला पटियाला के प्रधान राजेंद्र सिंह पवार की अगुवाई में सैकड़ों शिव सैनिकों ने आर्य समाज चौक पर इकट्ठा होकर कनाडा के प्रधानमंत्री और गुरपतवंत पन्नू (Gurpawant Singh Pannu) का पुतला जलाकर अपना रोष जताया।

खालिस्तानियों के वोट लेने के लिए दिया था बयान

इस दौरान शिवसेना बाल ठाकरे के प्रदेश अध्यक्ष हरीश सिंगला ने कहा कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के खालिस्तानियों के हक में दिए गए बयान को राजनीति से प्रेरित बताया और इसे गंभीरता से लिया। उन्होंने कहा कि जस्टिन ट्रूडो ने चंद खालिस्तानियों की वोट लेने के लिए यह बयान दिया है।

कनाडा में साढ़े आठ लाख हिंदू बच्चे पढ़ते हैं

भारत की शान के खिलाफ हुई एक लफ्ज भी बोले शिवसेना यह कभी भी बर्दाश्त नहीं कर सकती। हरीश सिंगला ने कहा कि कनाडा को यह नहीं भूलना चाहिए कि वहां पर हिंदू समाज के भी साढ़े आठ लाख बच्चे रहते हैं जो तिरंगे को अपनी शान समझते हैं और तिरंगे के लिए जान लेना और जान देना भी जानते हैं।

Also Read: India-Canada Row: हटने लगे सरी शहर के गुरुद्वारे से खालिस्तानी होर्डिंग्स, जस्टिन ट्रूडो को घेर रहा विपक्ष

जल्द विवाद को हल करने कि की अपील

हरीश सिंगला ने कहा कि वह दोनों देशों के प्रधानमंत्री से आग्रह करेंगे कि हमारे बच्चों के भविष्य को देखते हुए जल्द से जल्द इस विवाद का हल किया जाए, क्योंकि हमारे पंजाब से जो बच्चे कनाडा गए हुए हैं, उन्होंने उनके मां-बाप ने पंजाब में अपना सब कुछ बेचकर इन बच्चों को कनाडा भेज रखा है।

नहीं बनने देंगे कनाडा को पाकिस्तान

हरीश सिंगला ने कहा की जल्द ही कनाडा में शिवसेना बाल ठाकरे शिंदे ग्रुप का गठन कर दिया जाएगा, वहां रह रहे हिंदू बच्चे शिव सैनिक बनकर वहां पर खालिस्तानियों का डटकर मुकाबला करेंगे और कनाडा को पाकिस्तान नहीं बनने देंगे। हरीश सिंगला ने कहा की भारत सरकार आतंकवाद पर जीरो टालरेंस पर कम कर रही है, आतंकवाद किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

NIA के कार्य को सराहा

अब जो एनआईए द्वारा इन आतंकवादियों की प्रापर्टी को जब्त करने का कार्य शुरू किया गया है वह भी बहुत सराहनीय कार्य है। इस मौके देविंदर राजपूत, राजिंदर पवार, मोहिंदर सिंह तिवाड़ी, कृष्ण पवार, रवि गौतम, रमनदीप हैप्पी मौजूद रहे।

Also Read: Firozpur Police ने आतंकी लखबीर सिंह उर्फ लंडा के साथियों के 48 ठिकानों पर की छापामारी, कई आरोपित दबोचे

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर