Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अश्लीलता की हदें पार! गर्ल्स हॉस्टल के सामने शख्स उतार देता है कपड़े, छात्राओं की शिकायत के बाद हरकत में प्रशासन

पंजाबी यूनिवर्सिटी Punjabi University Patiala के हॉस्टल में एक शख्स छात्राओं को परेशान कर रहा है। वह छात्राओं को देखकर उनके सामने अपने कपड़े उतारने लगता है और अश्लील हरकतें करता है। वह अब तक कई छात्राओं के सामने अपने कपड़े उतार चुका है। छात्राओं ने इसकी शिकायत डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर से की है जिसके बाद से अब यूनिवर्सिटी प्रशासन उसकी तलाश कर रहा है।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Tue, 24 Sep 2024 03:43 PM (IST)
Hero Image
पंजाबी यूनिवर्सिटी में छात्राओं के सामने शख्स उतार देता है कपड़े। फाइल फोटो

बलविंदरपाल सिंह, पटियाला। पंजाबी यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में रहने वाली छात्राएं इन दिनों एक व्यक्ति की अश्लील हरकतों से परेशान हैं। छात्राओं का कहना है कि यूनिवर्सिटी में रात के समय या सुबह लगभग पांच बजे जब भी छात्राएं किसी काम से अपने हॉस्टल से बाहर निकलती हैं तो रास्ते में वह व्यक्ति उनके सामने आकर अपने सभी कपड़े उतारकर अश्लील हरकतें करने लगता है।

अश्लील हरकतों से परेशान हो चुकी हैं छात्राएं

छात्राओं ने कहा कि यह व्यक्ति ऐसी हरकतें एक छात्रा से नहीं, यूनिवर्सिटी की कई छात्राओं के साथ सामने कर चुका है। वह पिछले लगभग 20 दिनों से छात्राओं को परेशान कर रहा है। पता चला है कि छात्राओं से अश्लील हरकतें करने वाला व्यक्ति यूनिवर्सिटी के अर्बन एस्टेट वाले पिछले गेट से कैंपस में दाखिल होता है।

कैंपस में घुसते ही लड़कियों को देखकर वह अपने सारे कपड़े उतार देता है, परंतु कैंपस में जिस स्थान पर सिक्योरिटी गार्ड तैनात है, वहां यह शातिर कपड़े पहन लेता है, जिससे लगे कि वह कोई शरीफ आदमी है। सिक्योरिटी गार्ड की नजरों से दूर जाते ही, वह लड़कियों को देखकर फिर से अपने कपड़े उतार देता है।

यह भी पढ़ें- VIDEO: दिल्ली में लड़कियों की मदद करने पर सिख छात्र पर हमला, शिरोमणि अकाली दल ने उठाए सवाल

यूनिवर्सिटी कैंपस की अलग-अलग जगहों पर छात्राओं के सामने अश्लील हरकतें करने के बाद वह पिछले गेट से ही वापस चला जाता है। पिछले सप्ताह छात्राओं ने इस घटना के संबंध में डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर के पास शिकायत की। शिकायत के आधार पर यूनिवर्सिटी प्रशासन चार-पांच दिन से उस व्यक्ति की तलाश कर रहा है पर उसका पता नहीं चल पा रहा है।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हो रही तलाशी

यूनिवर्सिटी प्रशासन कैंपस में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में भी उसकी तलाश कर रहा है। डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर मोनिका चावला ने बताया कि इस मामले की अलग-अलग तीन शिकायतें उनके पास पहुंची हैं। व्यक्ति की पहचान व उसे पकड़ने के लिए सिक्योरिटी अफसर को जिम्मेदारी दी गई है।

साथ ही पटियाला के एसएसपी को भी सूचित किया जा चुका है। शीघ्र ही व्यक्ति को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया जाएगा। सिख स्टूडेंट्स फेडरेशन के सदस्य निर्मलजीत सिंह ने कहा कि यह मामला माफी लायक नहीं है। उक्त व्यक्ति पर कठोर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि अश्लील हरकतें करने की घटनाएं एक दिन की नहीं, बल्कि 20 दिन से हो रही हैं। यूनिवर्सिटी प्रशासन कुंभकर्णी नींद में सोया हुआ है। उन्होंने कहा कि यदि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इस मामले से उस व्यक्ति पर कानूनी कार्रवाई नहीं की तो सिख स्टूडेंट्स फेडरेशन संघर्ष का रास्ता अपनाएगी।

यह भी पढ़ें- पंजाब: कैबिनेट में फेरबदल के बाद भगवंत मान सरकार ने 25 आईएएस समेत 124 अधिकारियों के किए तबादले