Move to Jagran APP

टूरिज्म को बढ़ावा देने पर सीएम का नाम सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा: सिद्धू

पर्यटन मंत्री नवजोत ¨सह सिद्धू ने किला मुबारक की तारीफ करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह ने टूरिज्म को बढ़ावा देकर अभूतपूर्व काम किया है।

By JagranEdited By: Updated: Fri, 23 Feb 2018 08:22 PM (IST)
Hero Image
टूरिज्म को बढ़ावा देने पर सीएम का नाम सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा: सिद्धू

जागरण संवाददाता, पटियाला

पर्यटन मंत्री नवजोत ¨सह सिद्धू ने किला मुबारक की तारीफ करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह ने टूरिज्म को बढ़ावा देकर अभूतपूर्व काम किया है। प्रयासों के चलते आने वाले समय में उनका नाम सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा। नवजोत सिद्धू और सेहत मंत्री ब्रह्मा म¨हदरा शुक्रवार के पटियाला में हेरिटेज फेस्टीवल में शामिल होने आए थे। इमदादखानी इटावा घराने के सितार वादक उस्ताद सुजात खान और शास्त्री गायक पंडित उल्हास कसालकर ने आज अपने फन को जौहर दिखाए।

इस मौके पर पर्यटन मंत्री नवजोत ¨सह सिद्धू ने किला मुबारक को दिये गए नए रूप की भरपूर प्रशंसा करते हुए कहा कि वर्षों पुराने किले की छटा देखते ही बनती है। उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार की अध्यक्षता में सैर सपाटे को बढ़ावा देने के लिए अमृतसर, कपूरथला, और ब¨ठडा में भी विरासती उत्सव कराए जाएंगे। सेहत मंत्री ब्रह्मा म¨हदरा ने कहा कि उन्होंने किला मुबारक को कई रूप में देखा है। बिगड़ते हालातों के बाद कैप्टन अम¨रदर ¨सह के प्रयासों के चलते आज किला मुबारक पूरे यौवन पर हैं। उन्होंने कहा कि महाराजाओं की राजधानी रहा पटियाला अब टूरिज्म की राजधानी भी बनेगा।

इमदादखानी इटावा घराने की सातवीं पीढ़ी के सितार वादक उस्ताद सुजात खान ने अलाप के साथ शुरुआत करते हुए जोड़ और ठुमरी सुना कर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया। प्रसिद्ध संगीताचार्य एनडी कशालकर के बेटे पदम भूषण पंडित उल्हास कशालकर ने शास्त्री संगीत प्रस्तुत किया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।