Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लोकसभा चुनाव से पहले पंजाब में कांग्रेस को झटका, बीजेपी में शामिल हुईं सांसद परनीत कौर

Punjab Latest News पटियाला से सांसद परनीत कौर ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। वहीं परनीत ने अब भारतीय जनता पार्टी का हाथ थाम लिया है। ऐसे में यह पंजाब में कांग्रेस के लिए यह बड़ा झटका है। बता दें कि वह पंजाब की शाही सीट पटियाला से चार बार कांग्रेस की सांसद रहीं हैं

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 14 Mar 2024 02:02 PM (IST)
Hero Image
पटियाला सांसद परनीत कौर ने INC की प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा

जेएनएन, चंडीगढ़। पटियाला से सांसद परनीत कौर ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इसे लेकर उन्होंने एक आधिकारिक पत्र द्वारा घोषणा की। इसके तुरंत बाद कौर ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। लोकसभा चुनाव के बीच परनीत कौर का भाजपा में जाना कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका है।

भाजपा में हुईं शामिल

— ANI (@ANI) March 14, 2024

परनीत कौर कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं। वह पंजाब की 'शाही सीट' पटियाला से चार बार कांग्रेस की सांसद रहीं हैं। उन्होंने अब भारतीय जनता पार्टी का हाथ थाम लिया है। कौर पिछले 25 वर्षों से पटियाला लोकसभा सीट से चुनाव लड़ती आ रही हैं। वहीं उन्होंने आज दिल्ली में पार्टी में शामिल होने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की।

पटियाला से लड़ेंगी चुनाव

(Full video available on PTI Videos - https://t.co/n147TvrpG7) pic.twitter.com/GdD5GNrgVD— Press Trust of India (@PTI_News) March 14, 2024

एजेंसी पीटीआई के अनुसार, पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई हैं। वह आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर पटियाला से चुनाव लड़ेंगी। वहीं आज आप पार्टी ने भी लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब में उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। पटियाला से आप के उम्मीदवार बलवीर सिंह होंगे। ऐसे में परनीत कौर का मुकाबला बलवीर से होगा।

पीएम मोदी के नेतृत्व में करूंगी काम

वहीं, परनीत कौर ने भारतीय जनता पार्टी में ज्वाइन को लेकर कहा कि मैं पीएम मोदी के नेतृत्व में अपने निर्वाचन क्षेत्र, अपने राज्य और देश के लिए काम करूंगी। कांग्रेस पार्टी के साथ मेरी अच्छी पारी रही और मुझे उम्मीद है कि बीजेपी के साथ मेरी पारी बेहतर होगी।

साल 2023 में कांग्रेस से हुई थीं निलंबित

पंजाब के भूतपूर्व मुख्यमंत्री तथा कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद कांग्रेस ने सांसद परनीत कौर को तीन फरवरी 2023 को पार्टी से निलंबित कर दिया था। इसके बाद भी परनीत पति कैप्टन अमरिंदर के कार्यक्रमों में शामिल होती रहीं। जिसके बाद यह साफ हो गया था कि लोकसभा चुनाव के दौरान वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो जाएंगी। में शामिल होती रहीं और तब से ही यह तस्वीर स्पष्ट हो गई थी कि लोकसभा चुनाव के करीब आकर परनीत कौर भाजपा में शामिल हो जाएंगी।

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले पंजाब में कांग्रेस को झटका, बीजेपी में शामिल हुईं सांसद परनीत कौर