Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पटियाला पुलिस की बड़ी कार्रवाई; ड्रग तस्कर और बब्बर खालसा का आतंकी गिरफ्तार, जासूसी मामले में हुए अहम खुलासे

पटियाला पुलिस ने बब्बर खालसा के एक आतंकी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आतंकी की पहचान नंद सिंह के रूप में हुई है। इसके पास से पुलिस ने चार पिस्टल भी बरामद की है। जिसमें एक विदेशी पिस्टल भी शामिल है। पुलिस लंबे से नार्को-आतंक के नेटवर्क पर काम कर रही थी। इसी कड़ी में आतंकी को गिरफ्तार किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Tue, 19 Sep 2023 03:20 PM (IST)
Hero Image
ड्रग तस्कर और बब्बर खालसा का आतंकी गिरफ्तार

पटियाला, नवदीप ढींगरा। Babbar Khalsa Terrorist Arrested नशीली दवाओं और हथियारों की तस्करी के साथ-साथ पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के मामले में पुलिस ने बब्बर खालसा के एक आतंकवादी को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। मुख्य संदिग्ध अमरीक देधाना की पहचान पर बब्बर खालसा के नंद सिंह को गिरफ्तार किया गया और चार पिस्तौल भी बरामद की गई।

पुलिस ने सीमा पार से मादक पदार्थों और हथियारों की तस्करी और नार्को-आतंकवाद (Narco Terrorism) से संबंधित जासूसी में शामिल एक गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया है और 4 पिस्तौलें बरामद की हैं। जिसमें एक विदेशी पिस्टल 9 एमएम भी शामिल है।

एसएसपी वरुण शर्मा ने दी जानकारी

एसएसपी वरुण शर्मा ने बताया कि पुलिस लंबे समय से नार्को टेररिज्म में संलिप्त तस्कर अमरीक सिंह देधाना के नेटवर्क पर काम कर रही थी। जिस पर तस्करी, आर्म्स एक्ट, देश विरोधी गतिविधियों आदि के 18 मामले दर्ज हैं।

— Patiala Police (@PatialaPolice) September 19, 2023

ये भी पढ़ें- पंजाब में बड़ा हादसा: सरहंद फीडर नहर में गिरी सवारियों से भरी प्राइवेट बस, कई लोग गंभीर रूप से घायल

वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में सीआईए स्टाफ प्रमुख इंस्पेक्टर शमिंदर सिंह और थाना घग्गा प्रमुख अमनपाल सिंह ने आरोपित अमरीक सिंह, सिपाही मनप्रीत शर्मा और नंद सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से पटियाला पुलिस ने 4 पिस्तौलें बरामद करने में सफलता हासिल की है और कई अन्य अहम खुलासे भी किए हैं।

जासूसी मामले में अहम खुलासे

पाकिस्तान (Pakistan) के लिए जासूसी मामले में मुख्य संदिग्ध अमरीक सिंह को जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया गया। 10 सितंबर को इसके जासूस सहयोगी गांव बलबेरा निवासी मनप्रीत शर्मा को भोपाल (मध्य प्रदेश) से गिरफ्तार किया गया था। दोनों को 18 सितंबर तक रिमांड पर लिया गया। एसएसपी के मुताबिक, सिपाही मनप्रीत शर्मा से भी भारतीय सेना की अहम जानकारियां मिलीं और अमरीक सिंह से पूछताछ के दौरान समाना रोड से एक पिस्तौल समेत 3 पिस्तौलें बरामद हुईं।

इस बीच, अमरीक सिंह के एक अन्य सहयोगी, नंद सिंह, निवासी गांव सुहरो, जिला पटियाला, जो बब्बर खालसा से संबंधित था, को भी 18 सितंबर को गांव से गिरफ्तार किया गया था। जिससे 32 बोर की पिस्टल और 5 राउंड फायरिंग हुई। नंद के खिलाफ आर्म्स एक्ट थाना पसियाना में मामला दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें- Chandigarh News: साल के अंत तक शुरू होगा PGI का एडवांस न्यूरोसाइंस सेंटर, 300 डॉक्टरों की होगी भर्ती

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें