Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patiala News: नवजोत सिंह सिद्धू के समर्थन में लगाए पोस्टर, कांग्रेस ने समर्थकों के खिलाफ भी जारी किया नोटिस

Patiala News कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के समर्थक भी कांग्रेस पार्टी की रडार पर आ गए हैं। प्रदेश यूथ कांग्रेस के महासचिव ने सिद्धू के समर्थन में पोस्टर लगाने पर उनके एक समर्थक मनसिमरत सिंह शैरी रियाड़ से जवाब तलब किया है। पंजाब यूथ कांग्रेस के महासचिव दीपक खोसला ने शैरी रियाड़ को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Mon, 25 Dec 2023 10:44 AM (IST)
Hero Image
सिद्धू के समर्थन में लगाए पोस्टर, पार्टी ने समर्थकों के खिलाफ भी जारी किया नोटिस

जागरण संवाददाता, पटियाला। लंबे समय से पार्टी में हाशिये पर चल रहे पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिद्धू के समर्थक भी अब पार्टी के निशाने पर आ गए हैं। प्रदेश यूथ कांग्रेस के महासचिव ने सिद्धू के समर्थन में पोस्टर लगाने पर उनके एक समर्थक मनसिमरत सिंह शैरी रियाड़ से जवाब तलब किया है।

पंजाब यूथ कांग्रेस के महासचिव दीपक खोसला ने शैरी रियाड़ को कारण बताओ नोटिस जारी कर कहा है कि पार्टी को पिछले दिनों रिपोर्टें मिली हैं कि वह (शैरी रियाड़) सीनियर कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। ऐसे में जहां रियाड़ को पंजाब यूथ कांग्रेस की गतिविधियों से अलग किया जाता है, वहीं इस मामले में स्पष्टीकरण देने के लिए तीन दिन का समय दिया जाता है।

स्‍पष्‍टीकरण नहीं दिया तो होगी कार्रवाई- आप

नोटिस में कहा गया है कि स्पष्टीकरण न मिलने पर पार्टी को अपने स्तर पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करनी पड़ेगी। गौरतलब है कि शैरी रियाड़ की नवजोत सिद्धू समर्थक गतिविधियां तब चर्चा में आई थीं जब पटियाला में कई जगह पोस्टर लगे मिले, जिनमें नवजोत सिद्धू के फोटो के साथ लिखा गया कि सारा पंजाब सिद्धू दे नाल। इसके साथ ही इस पोस्टर में सिद्धू की पत्नी डॉ. नवजोत कौर सिद्धू और शैरी रियाड़ का फोटो भी प्रकाशित किया गया था।

यह भी पढ़ें: बंदी सिखों की रिहाई को लेकर सुखबीर बादल ने पीएम से की अपील, कहा- सिख कौम की भावनाओं पर विचार करें

पार्टी लीडरशिप के साथ चलने की दी थी सलाह

इस पोस्टर में पंजाब कांग्रेस के किसी अन्य नेता का फोटो नहीं था, जबकि अन्य में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे और प्रियंका गांधी के फोटो लगे थे। इस घटनाक्रम से पहले नवजोत सिद्धू को लेकर तब भी चर्चा छिड़ गई थी जब उन्होंने कुछ पूर्व विधायकों को साथ लेकर मेहराज (बठिंडा) में रैली की। तब प्रताप सिंह बाजवा ने सिद्धू को अलग से गतिविधियां करने के बजाय पार्टी लीडरशिप के साथ मिलकर चलने की सलाह दी थी।

यह भी पढ़ें: पंजाबी यूनिवर्सिटी में बवाल: सिक्योरिटी गार्ड्स और छात्रों ने दिया धरना, इन मांगों को लेकर कर प्रदर्शन; दी बड़ी चेतावनी