Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पटियाला में प्रॉपर्टी कारोबारी की निर्मम हत्या, तीन हत्यारों ने चाकू घोंपकर उतारा मौत के घाट; कार भी साथ ले गए आरोपी

कृष्णा गली पटियाला से दूध लेने के लिए पासी रोड पर दोस्त के साथ पहुंचे 33 वर्षीय प्रॉपर्टी कारोबारी समीर कटारिया का तीन अज्ञात लोगों ने गले में चाकू से वार करके कत्ल कर दिया। समीर की मौके पर मौत हो गई। घर से शनिवार रात साढ़े दस बजे निकले समीर का कत्ल शनिवार देर रात करीब एक बजे हुआ। कत्ल करने वाले उसकी गाड़ी भी साथ में ले गए।

By Jagran News Edited By: Preeti Gupta Updated: Mon, 29 Jan 2024 08:33 AM (IST)
Hero Image
पटियाला में प्रॉपर्टी कारोबारी का कत्ल, कार भी साथ ले गए हत्यारे

जागरण संवाददाता, पटियाला। Property Dealer Murder in Patiala: कृष्णा गली पटियाला से दूध लेने के लिए पासी रोड पर दोस्त के साथ पहुंचे 33 वर्षीय प्रॉपर्टी कारोबारी समीर कटारिया का तीन अज्ञात लोगों ने गले में चाकू से वार करके कत्ल कर दिया। समीर की मौके पर ही मौत हो गई।

कत्ल के बाद गाड़ी साथ ले गए आरोपी

गौरतलब है कि समीर घर से इतनी दूर अपने दोस्त के साथ दूध खरीदने की बात कहकर पहुंचा था, क्योंकि उसके दोस्त के घरवालों ने दूध मंगवाया था। घर से शनिवार रात साढ़े दस बजे निकले समीर का कत्ल शनिवार देर रात करीब एक बजे हुआ। कत्ल करने वाले उसकी गाड़ी भी साथ में ले गए। हालांकि, घटनास्थल से करीब 150 मीटर दूर गाड़ी हादसाग्रस्त हो गई, तो कातिल उसे वहीं छोड़ गए।

लूट के इरादे से नहीं की गई हत्या

सूचना मिलने के बाद एसपी सिटी मोहम्मद सरफराज आलम, सिविल लाइन थाना इंचार्ज हरजिंदर सिंह ढिल्लों टीम के साथ मौके पर पहुंचे। इस मामले में कत्ल का केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है। पहले इसे लूट की नीयत से कत्ल का मामला बताया जा रहा था, लेकिन पुलिस को लूट जैसे कोई सुराग नहीं मिले हैं। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करने के बाद परिवार को सौंप दिया है।

समीर की डेढ़ साल की बच्ची और पत्नी गर्भवती

रविवार देर शाम तक समीर का अंतिम संस्कार कर दिया गया। बता दें कि समीर कटारिया का परिवार प्रॉपर्टी का कारोबार करता है। समीर शादीशुदा था, उसके परिवार में डेढ़ साल की बच्ची है और पत्नी गर्भवती। बजरंग दल में बतौर सीनियर वाइस चेयरमैन का जिला स्तर का पद भी समीर के पास था।

दोस्त ने दूध लेने की बात कहकर घर से बुलाया

जानकारी अनुसार शनिवार रात साढ़े दस बजे वह घर पर पहुंचा था, जहां उसके दोस्त कृष्णा का फोन आया कि घरवालों ने दूध मंगवाया है। जंड गली के रहने वाले कृष्णा के साथ वह निकल गया, जिसके बाद देर रात करीब डेढ़ बजे परिवार को कत्ल की सूचना मिली। घटना की कहानी दोस्त की जुबानी समीर के साथ गए उसके दोस्त कृष्णा का कहना था कि दोनों दोस्त कुछ खाने-पीने के लिए गुरुद्वारा श्री दुखनिवारण साहिब के पास पहुंचे थे।

मुंह छिपाकर आए थे युवक

यहां पर तीन युवक बिना मुंह ढके हुए आए थे, जो नशे की हालत में लग रहे थे। इन लोगों ने फायरिंग करने के बाद समीर पर वार करते हुए गाड़ी छीन ली। हमला होता देख कृष्णा घबराकर भाग गया था। जब वापस लौटा तो देखा कि उसका दोस्त खून से लथपथ था और घटनास्थल से कुछ दूरी पर उसकी गाड़ी हादसाग्रस्त थी।

सुराग जो इस घटना को लूट नहीं दर्शाते

यह देख उसने तुरंत पुलिस को सूचित किया और लोगों से मदद मांगी, ताकि दोस्त को अस्पताल ले जा सके। पर किसी ने उसकी मदद नहीं की और देरी होने पर दोस्त को डॉक्टरों ने अस्पताल में मृत बताया। लूट को अंजाम देने वालों ने गाड़ी में पड़ा समीर का मोबाइल पासी रोड पर स्थित एन्वायरमेंट पार्क में फेंक दिया। पुलिस ने मोबाइल बरामद कर लिया है।

यह भी पढ़ें-  तेज रफ्तार कार ने मारी टक्कर...चकनाचूर हुई कार, लुटेरो को पकड़वाने के लिए पुलिस लेकर आ रहे युवक की गई जान; ASI समेत दो जख्मी

हादसे का शिकार हो गए हत्यारे

गाड़ी लूटने वाले ड्राइविंग में इतने अनजान थे कि गाड़ी 150 मीटर दूरी तक भी नहीं ले जा सके और हादसे का शिकार हो गए। दूध खरीदने जाने की बात कहने वाला दोस्त कृष्णा पासी रोड से इतनी दूर समीर को क्यों ले गया। पुलिस को एक गोली का खोल और एक मैगजीन मिली है, लेकिन समीर के शरीर पर गोली नहीं लगी है।

रंजिश के चलते हो सकता है कत्ल

गाड़ी लूटने वाले समीर के गले पर इस कदर वार किया कि जैसे किसी रंजिश के चलते कत्ल किया हो। पुलिस की दो टीमें मामले की जांच में जुट गई हैं। घटना के बाद समीर के साथ रात को आए दोस्त कृष्णा को सीआइए स्टाफ में ले जाने के बाद पूछताछ शुरू करते हुए समीर के दोस्तों व रंजिश रखने वालों के बारे में पूछताछ में जुट गई। वहीं दूसरी टीम घटनास्थल के आसपास व इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों व हमला करने वाले शक्की लोगों के बारे में जांच कर रही है। एसपी सिटी मोहम्मद सरफराज आलम ने कहा कि पुलिस इस मामले में बारीकी से जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें- Punjab Weather: अगले सात दिनों में बढ़ेगा दिन और रात का तापमान; भारी बारिश का भी जताया अनुमान, अगले दो दिन धुंध का येलो अलर्ट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर