Move to Jagran APP

Punjab News: पटियाला में जमीनी विवाद में खूनी झड़प, युवक की गोली मारकर हत्या; मृतक के रिश्तेदारों ने हत्यारे बाप-बेटे को फावड़े से काट डाला

Punjab News पंजाब के पटियाला में जमीन को लेकर खूनी झड़प का मामला सामने आया है। खूनी झड़प में तीन लोगों की हत्या कर दी गई। बाप-बेटे ने युवक की गोली मारकर हत्या कर दी तो मृतक के रिश्तेदारों ने बाप-बेटो को फावड़े से काट डाला। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Thu, 27 Jun 2024 01:21 PM (IST)
Hero Image
Punjab News: खूनी झड़प के घटनास्थल पर पहुंची पुलिस।

Punjab News: पंजाब के पटियाला में जमीन को लेकर खूनी झड़प का मामला सामने आया है। खूनी झड़प में तीन लोगों की हत्या कर दी गई। बाप-बेटे ने युवक की गोली मारकर हत्या कर दी तो मृतक के रिश्तेदारों ने बाप-बेटो को फावड़े से काट डाला। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस

जागरण टीम, राजपुरा (पटियाला)। गांव चतरपुर में निजी कंपनी की ठेके पर ली हुई जमीन को लेकर दो गुटों खूनी झड़प हो गई। पहले पिता-पुत्र ने गोली चला दी थी, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई। इसके बाद मृतक के रिश्तेदारों ने पिता-पुत्र को फावड़े से काट डाला। घटना में तीन लोग घायल भी हुए हैं। घटना बुधवार सुबह सात की है।

रास्ते को लेकर था विवाद

चतरपुर गांव में निजी कंपनी की 30 एकड़ जमीन है, जिसे कंपनी ठेके पर देती है। जमीन का ठेका नौगांवा के दिलबाग सिंह व सतविंदर सिंह के पास था। सतविंदर की जमीन भी कंपनी की जमीन के साथ लगती थी। जब ठेका दिलबाग के पास रहता था तो सतविंदर सिंह को अपने खेत में जाने के लिए रास्ते को लेकर अकसर विवाद का सामना करना पड़ता था। दोनों गुटों के बीच एक माह पहले भी झगड़ा हुआ था, जिसका पंचायत में राजीनामा हुआ था।

खूनी झड़प में तीन की हत्या

बुधवार सुबह गांव चतरपुर के सतविंदर सिंह ठेके वाली जमीन के साथ लगती अपनी जमीन पर काम कर रही लेबर को चाय देने जा रहा था। रास्ते में खड़े दिलबाग व उसके बेटे जसविंदर सिंह ने सतविंदर को बंदूक से गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद सतविंदर सिंह के साथियों व रिश्तेदारों ने फावड़े से दिलबाग व उसके बेटे जसविंदर सिंह जस्सी की हत्या कर दी। हरजिंदर और हरप्रीत सहित तीन लोग घायल भी हुए हैं। एक की पहचान नहीं हो पाई है।

यह भी पढ़ें- Maharaja Ranjit Singh Death Anniversary: 50 साल की आयु में 18 वर्षीय नर्तकी के प्यार में दीवाना हो गए थे रणजीत सिंह, इश्क में कोड़े भी पड़े, ऐसे रचाई थी शादी

मौके पर पहुंचे डीआईजी

घायलों को राजिंदरा अस्पताल में दाखिल करवाया है। नौगावां गांव के रहने वाले दिलराज सिंह ने बताया कि उनका भाई दिलबाग सिंह व भतीजा जस्सी ठेके पर ली हुई जमीन को जोतने के लिए पहुंचे थे। यहां पर सतविंदर ने लोगों को इकट्ठा किया था। इन लोगों ने उनके भाई व भतीजे पर हमला कर उनकी हत्या कर दी। इसके बाद डीआइजी पटियाला रेंज हरचरण सिंह भुल्लर व एसएसपी वरुण शर्मा ने भी घटनास्थल का जायजा लिया। डीआइजी भुल्लर ने कहा कि मामले में पूरी जांच की जा रही है और किसी भी आरोपित को बख्शा नहीं जाएगा।

यह भी पढ़ें- Ranjeet Singh Death Anniversary: महाराजा रणजीत सिंह के साथ कोहिनूर और कश्मीर का क्या है संबंध, कैसे मिला उन्हें बेशकीमती हीरा?

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।