Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कभी पगड़ी तो कभी इस ड्रेस में...', पंजाबी यूनिवर्सिटी में छात्राओं से अश्लील हरकतें करने वाला बहरूपिया CCTV में कैद

पंजाबी यूनिवर्सिटी के कैंपस में छात्राओं से अश्लील हरकतें करने वाला आरोपी अब तक गिरफ्तार नहीं हो पाया है। हालांकि आरोपी सीसीटीवी में कैद हो गया है। सीसीटीवी में आरोपी कभी पगड़ी पहने तो कभी बिना पगड़ी के कैंपस में एंट्री करते हुए देखा गया है। बार-बार रूप बदलने से आरोपी अब तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाया है।

By Balwinderpal Singh Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Thu, 26 Sep 2024 01:25 PM (IST)
Hero Image
कभी पगड़ी तो कभी बिना पगड़ी के कैंपस में जाता है आरोपी।

बलविंदरपाल सिंह, पटियाला। पंजाबी यूनिवर्सिटी कैंपस में छात्राओं से अश्लील हरकतें करने वाला व्यक्ति दो हफ्ते के बाद भी यूनिवर्सिटी की गिरफ्त से बाहर है। कैंपस में 200 से अधिक सिक्योरिटी गार्डस तैनात होने के बाद भी यह व्यक्ति काबू नहीं किया जा सका। जानकारी अनुसार अश्लील करने वाला व्यक्ति बुधवार को यहां अर्बन एस्टेट फे-2 में सुबह छह बजे महिलाओं से अश्लील हरकतें करता पाया गया। पर यह व्यक्ति किसी की पकड़ में नहीं आया।

हालांकि, बुधवार को यह व्यक्ति यूनिवर्सिटी कैंपस में मुख्य गेट से एंटर हुआ। पर कैंपस में कोई अश्लील हरकत नहीं की। यूनिवर्सिटी अधिकारियों द्वारा जानकारी अनुसार यह व्यक्ति कैंपस में अलग-अलग भेस बदलकर कभी पिछले और कभी यूनिवर्सिटी के मुख्य गेट से कैंपस में एंटर होता है।

जिसके चलते इसकी पहचान करना यूनिवर्सिटी सिक्योरिटी गार्डस के लिए एक चुनौती बना हुआ है। उधर डीन स्टूडेंट्स वेल्फेयर मोनिका चावला का कहना है कि जल्द इस व्यक्ति को काबू कर लिया जाएगा।

यूनिवर्सिटी के सीसीटीवी में हुआ कैद

छात्राओं से अश्लील हरकतें करने वाला व्यक्ति बुधवार को पंजाबी यूनिवर्सिटी में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हुआ। सीसीटीवी कैमरे से यूनिवर्सिटी प्रशासन ने व्यक्ति की दो फूटेज निकाली, एक पिछले हफ्ते की है और एक बुधवार की। एक फोटो में व्यक्ति पगड़ी बांधकर नीले रंग की एक्टिवा पर यूनिवर्सिटी कैंपस में आता है और दूसरी फोटो में बिना पगड़ी के किसी अन्य रंग की एक्टिवा पर यूनिवर्सिटी के मुख्य गेट से कैंपस में आता है।

इस तरह से भेस बदलकर कैंपस में जाने पर इस व्यक्ति की पहचान नहीं हो पा रही। बता दें कि यूनिवर्सिटी कैंपस में 200 सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है। हालांकि, प्रशासनिक अधिकारियों ने सिक्योरिटी टाइट कर दिया है, जिसकी भनक संबंधित व्यक्ति को भी है। जिसके चलते वह बुधवार को कैंपस में आया तो था, पर कोई अश्लील हरकत नहीं की।

यह भी पढ़ें- अश्लीलता की हदें पार! गर्ल्स हॉस्टल के सामने शख्स उतार देता है कपड़े, छात्राओं की शिकायत के बाद हरकत में प्रशासन

अलग-अलग छात्राओं ने की शिकायतें

जानकारी अनुसार पंजाबी यूनिवर्सिटी कैंपस में छात्राओं से अश्लील हरकतें करने का मामला पिछले बीस दिन से चल रहा है। मामले में संबंधी यूनिवर्सिटी के डीन स्टूडेंट्स वेल्फेयर के पास अलग-अलग छात्राओं द्वारा तीन शिकायतें पहुंची है।

संबंधित व्यक्ति द्वारा पिछले हफ्ते कैंपस की विभिन्न जगहों पर छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें की गई। छात्राओं की शिकायत के बाद ही यूनिवर्सिटी प्रशासन की नींद खुली। फिलहाल व्यक्ति को पकड़ने पर यूनिवर्सिटी प्रशासन का पुरा जोर लगा हुआ है।

यह भी पढ़ें- 'लड़कियों के कमरों में घुसना शर्मनाक', RGNUL की घटना पर प्रियंका गांधी ने की कुलपति की निंदा