Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पंजाबी यूनिवर्सिटी में बवाल: सिक्योरिटी गार्ड्स और छात्रों ने दिया धरना, इन मांगों को लेकर कर प्रदर्शन; दी बड़ी चेतावनी

पंजाबी यूनिवर्सिटी में डेलीवेज पर काम कर रहे सिक्योरिटी गॉर्ड्स धरना दे रहे हैं। यूनिवर्सिटी के सिक्योरिटी गार्ड्स प्रमोशन को लेकर धरना दे रहे हैं तो वहीं जशनदीप कौर इंसाफ मोर्चा द्वारा प्रोफेसर पर कार्रवाई की मांग को लेकर यूनिवर्सिटी छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। मोर्चा सदस्यों का आरोप है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन संबंधित प्रोफेसर को बचाने पर लगा हुआ है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Wed, 20 Dec 2023 02:38 PM (IST)
Hero Image
पंजाबी यूनिवर्सिटी में बवाल: सिक्योरिटी गार्ड्स और छात्रों ने दिया धरना

जागरण संवाददाता पटियाला। Punjabi University Protest: पंजाबी यूनिवर्सिटी में डेलीवेज पर काम कर रहे सिक्योरिटी गॉर्ड्स धरना दे रहे हैं। यूनिवर्सिटी के मुख्य गेट पर गार्ड्स का धरना दूसरे दिन भी जारी है।

सिक्योरिटी गार्ड्स का कहना है कि उन्हें यूनिवर्सिटी में काम करते हुए लंबा समय हो गया है पर यूनिवर्सिटी ने उन्हें प्रमोट करने के लिए कोई पॉलिसी तक नहीं बनाई है।

सिक्योरिटी गार्ड्स के प्रमोशन के लिए नहीं बनी कोई नीती

सिक्योरिटी गार्ड्स नेताओं का कहना है उन्हें प्रमोट करने को लेकर यूनिवर्सिटी प्रशासन से कई बार मीटिंग भी हुई पर प्रशासनिक अधिकारियों से भरोसे के अलावा और कुछ नहीं मिला जिसके चलते मजबूरन उन्हें संघर्ष का रास्ता अपनाना पड़ा।

नेताओं का कहना है कि अगर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने उन्हें प्रमोट करने संबंधी जल्द कोई उचित कदम न उठाया तो सभी कर्मचारी अपने संघर्ष को एक बड़ा रूप देंगे। जिसकी जिम्मेदारी भी प्रशासनिक अधिकारियों की होगी।

कर्मचारियों ने प्रशासन को मांगे पूरी करने के लिए चेताया

कर्मचारी नेताओं का कहना है के अगर उनकी मांगे ना पूरी की गई तो वह 2 दिन बाद यूनिवर्सिटी के मुख्य गेट तक बंद करके धरना लगाएंगे। नेताओं ने कहा की यूनिवर्सिटी से अपील है कि वह जल्द कर्मचारियों को रेगुलर करने संबंधी पॉलिसी बनाकर ऊंची कदम उठाए।

वहीं, पंजाबी यूनिवर्सिटी की छात्रा जश्नदीप की मौत के मामले में धरना लगाने वाले स्टूडेंट्स को सस्पेंड किए जाने के विरोध में पीयू मेन गेट पर छात्रों ने आज भी विरोध प्रदर्शन किया।

छात्रों ने मुख्य गेट पर दिया धरना

जशनदीप कौर इंसाफ मोर्चा द्वारा प्रोफेसर पर कार्रवाई की मांग को लेकर यूनिवर्सिटी के मुख्य गेट के नजदीक धरना बुधवार को भी जारी रहा। मोर्चा सदस्यों का आरोप है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन संबंधित प्रोफेसर को बचाने पर लगा हुआ है जिसके चलते प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा स्टूडेंट पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। मोर्चा सदस्यों ने कहा की मोर्चे द्वारा पिछले लंबे समय से प्रोफेसर पर कार्रवाई की मांग को लेकर यूनिवर्सिटी प्रशासन सहित डीसी से भी मीटिंग की गई।

यह भी पढ़ें- Amritsar Encounter: गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा अमृतशहर, एनकाउंटर में मारा गया गैंगस्टर; एक अधिकारी भी घायल

11 स्टूडेंट हुए सस्पेंड

बावजूद इसके किसी ने प्रोफेसर पर कार्रवाई नहीं की जबकि 11 स्टूडेंट को यूनिवर्सिटी ने सस्पेंड कर दिया। मोर्चा सदस्यों ने कहा कि अगर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने 11 स्टूडेंट को सस्पेंड करने का फैसला रेड ना किया और प्रोफेसर पर बनती कार्रवाई नहीं की तो मोर्चे द्वारा अपना संघर्ष बड़ा किया जाएगा। जिसकी जिम्मेदारी यूनिवर्सिटी प्रशासन की होगी। 

यह भी पढ़ें-  Arvind Kejriwal: इधर ED ने भेजा समन, उधर विपश्यना के लिए पंजाब पहुंचेंगे सीएम अरविंद केजरीवाल