Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RGNUL Row: VC के खिलाफ प्रदर्शनकारी 3 छात्रों की बिगड़ी हालत, कमेटी के तीन सदस्यों का इस्तीफा; प्रियंका गांधी ने की कार्रवाई की मांग

RGNUL Row राजीव गांधी नेशनल यूनिर्सिटी ऑफ लॉ के छात्रों का प्रदर्शन जारी है। इस बीच तीन छात्रों की हालत बिगड़ गई। हास्टल की छात्राओं ने वीसी पर रहन-सहन को लेकर टिप्पणी करने के आरोप लगाए थे जिसके बाद से विद्यार्थी धरना पर हैं। प्रियंका गांधी ने कहा कि लॉ यूनिवर्सिटी के वीसी की तरफ से लड़कियों पर पहनावे को लेकर अभद्र टिप्पणी करना अत्यंत शर्मनाक है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Thu, 26 Sep 2024 10:11 AM (IST)
Hero Image
RGNUL Row: VC के खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन जारी, 3 छात्रों की बिगड़ी हालत।

जागरण संवाददाता, पटियाला। राजीव गांधी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ लॉ में छात्रों का वीसी के खिलाफ प्रदर्शन लगातार चौथे दिन भी जारी रहा। प्रदर्शनकारी तीन छात्रों की हालत बुधवार को गर्मी के कारण बिगड़ गई। बता दें कि हास्टल की छात्राओं ने वीसी पर रहन-सहन को लेकर टिप्पणी करने के आरोप लगाए थे, जिसके बाद से विद्यार्थी धरना पर हैं।

उधर, मामले को लेकर बनाई नौ सदस्यीय कमेटी के तीन सदस्यों कंट्रोलर एग्जामिनेशन डा. शरणजीत कौर, डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर डा. मनोज शर्मा और असिस्टेंट प्रोफेसर डा. जसलीन केवलानी ने इस्तीफ दे दिया। एक सदस्य ने बताया कि यूनिवर्सिटी अथारिटी ने मंगलवार को विद्यार्थियों के साथ बैठक में चंद मिनट पहले ही उन्हें बताया गया, जिस कारण पहुंचना असंभव था।

उन्हें लगा कि शायद यूनिविर्सिटी अथारिटी उन्हें इस मसले से दूर रखना चाहती है, इसके चलते उन्होंने इस्तीफा दे दिया।

विद्यार्थियों ने धमकियां देने का लगाया आरोप

बुधवार को आरजीएनयूएल की स्टूडेंट बॉडी ने एक स्टेटमेंट जारी करके यूनिवर्सिटी प्रशासन पर प्रदर्शन में शामिल विद्यार्थियों के परिवारों को धमकाने का आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि विरोध प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों के परिवारों से संपर्क करके उन्हें यूनिवर्सिटी से निकालने की धमकियां दी गईं।

इसके साथ ही उन्होंने मांग की कि मीटिंग के लिए वाइस चांसलर खुद आएं। वह किसी अन्य अधिकारी के साथ मीटिंग नहीं करेंगे। उन्होंने बुधवार को फिर वाइस चांसलर के इस्तीफे की मांग करते हुए नारेबाजी की।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके कार्रवाई की मांग की

वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी ने एक्स पर ट्वीट कर कहा कि ला यूनिवर्सिटी के वीसी की तरफ से लड़कियों पर पहनावे को लेकर अभद्र टिप्पणी करना अत्यंत शर्मनाक है। महिला आयोग को मामले का संज्ञान लेकर वीसी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

पंजाब महिला आयोग ने की वीसी से मुलाकात

पंजाब महिला आयोग की चेयरपर्सन राज गिल ने भी छात्राओं और वाइस चांसलर से मुलाकात की। उन्होंने दावा किया विद्यार्थियों की मांगों के मद्देनजर एक कमेटी का गठन किया जाएगा।

इसमें विद्यार्थियों की सहमति से सदस्य शामिल होंगे। कमेटी मामले की जांच उपरांत निष्पक्ष रिपोर्ट सौंपेगी। उन्होंने कहा कि यह मामला छात्राओं से जुड़ा हुआ है। महिला आयोग इसे लेकर पूरी तरह से गंभीर है।

यह भी पढ़ें- 1158 Assistant Professors-Librarians: हक में आया फैसला तो झूम उठे सहायक प्रोफेसर और लाइब्रेरियन, CM मान का किया धन्यवाद

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें