Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patiala News: विद्यालय बना तालाब, कैसे खुले किताब? पटियाला के इस स्कूल जलभराव से नहीं हुई पढ़ाई

पंजाब में इन दिनों जमकर बारिश हो रही है। बारिश से पटियाला जिले के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल लोहसिंबली में पानी भर गया। स्कूल में जलजमाव होने से कोई भी छात्र स्कूल नहीं पहुंच सका। बारिश का पानी घुसने से स्कूल में फर्नीचर व अन्य सामान खराब होने का भी संकट है। स्कूल में पानी भरने के बाद भी शिक्षा विभाग ने छुट्टी नहीं की।

By Deepak Modgil Edited By: Rajiv Mishra Updated: Tue, 13 Aug 2024 09:22 AM (IST)
Hero Image
लोहसिंबली के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल का नजारा

जागरण संवाददाता, पटियाला। शहर में रविवार को जमकर वर्षा हुई। इससे पूरे शहर में जगह-जगह जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई। गांव लोहसिंबली में स्थित सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल का नजारा भी बदला हुआ नजर आया। कल तक बच्चों के शोर से गुलजार यह विद्यालय भारी वर्षा के कारण तालाब बना नजर आया।

स्कूल के बाहर लगभग दो फीट तक भरा पानी

विद्यालय में लगभग दो फीट पानी जमा होने के कारण स्थिति यह रही कि न यहां कोई बच्चा पहुंचा और न कोई किताब खुली। इसके विपरीत स्कूल के फर्नीचर और अन्य सामान के खराब होने का भी संकट उत्पन्न हो गया है।

शिक्षा विभाग स्कूल से पानी की निकासी के प्रयास में जुटा हुआ है, हालांकि कोई विशेष सफलता मिलते नहीं दिख रही है।

यह भी पढ़ें- Punjab Weather Update: मूसलाधार बारिश ने पूरे पंजाब को भिगोया, इस महीने पूरा हुआ वर्षा का कोटा

शिक्षा विभाग ने नहीं की अवकाश की घोषणा

स्कूल में पानी भरा होने के कारण भले ही कोई विद्यार्थी स्कूल नहीं पहुंचा, लेकिन शिक्षा विभाग की तरफ से जिले में कहीं किसी अवकाश की घोषणा नहीं की गई है। शिक्षा विभाग का कहना है कि जिले में कहीं भी बाढ़ जैसी स्थिति नहीं है, इसलिए फिलहाल कहीं भी अवकाश की घोषणा नहीं की गई है।

जिला शिक्षा अधिकारी संजीव शर्मा ने कहा कि वह चेक करेंगे और जल्द ही स्कूल से पानी की निकासी करवाकर फिर से यहां पढ़ाई शुरू करवाएंगे।

यह भी पढ़ें- दूध में मिलावट का खेल जारी, पंजाब में 76 मामले दर्ज, यूरिया-डिटर्जेंट से लोग हो रहे गंभीर रूप से बीमार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर