Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patiala: मंगेतर ने शादी तोड़ी तो युवक ने की आत्महत्या, लड़की से परिवारवालों ने घर बुलाकर किया था बेइज्जत

पंजाब के पटियाला में मंगनी के बाद जब लड़की शादी करने से मुकर गई तो परेशान युवक ने आत्महत्या कर ली। लड़की के घर पहुंचे युवक को लड़की की मां व चाचा-चाची बेइज्जत किया। परेशान युवक ने जहरीली वस्तु निगल ली जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मृतक के पिता की शिकायत पर लड़की उसकी मां चाचा-चाची के खिलाफ केस दर्ज किया है।

By Mohammad Aqib KhanEdited By: Mohammad Aqib KhanUpdated: Mon, 28 Aug 2023 01:36 PM (IST)
Hero Image
शादी टूटने से परेशान युवक ने की आत्महत्या : फाइल फोटो

पटियाला / नाभा, जागरण संवाददाता: थाना सदर नाभा इलाके में लव मैरिज के चलते हुए मंगनी के बाद लड़की मुकर गई तो परेशान युवक लड़की के घर पहुंचा। लड़की के बुलाने पर उसके घर पहुंचे युवक को लड़की की मां व चाचा-चाची बेइज्जत कर थप्पड़ भी मारे। इस वजह से परेशान होकर युवक ने जहरीली वस्तु निगल ली, जिस वजह से युवक की मौत हो गई।

23 वर्षीय करमजीत सिंह निवासी गांव नाईवाला नाभा ने 26 अगस्त को जहरीली वस्तु निगली थी और 27 अगस्त बाद दोपहर इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मृतक के पिता कशमीर सिंह निवासी गांव नाईवाला पातड़ां की शिकायत पर लड़की अनमोलदीप कौर, इसकी मां रणधीर कौर, चाचा कुलवंत सिंह व चाची सिमरन कौर निवासी पहाड़पुर नाभा के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। सोमवार को मौके पर पहुंचे एएसआई राजिंदर सिंह ने शव को कब्जे में लेने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

तीन साल पहले हुई थी मंगनी

कशमीर सिंह के अनुसार उसका बेटा करमजीत सिंह खेतीबाड़ी करता था और आईलेट्स की पढ़ाई की थी। उसकी दोस्ती अनमोलदीप कौर के साथ हुई थी और इन्होंने शादी का फैसला कर लिया। दोनों परिवार की सहमति के बाद मई 2021 में दोनों की मंगनी कर दी थी। मंगनी के बाद एक दूसरे के घर में अक्सर दोनों मिलते थे और शगुन वगैरह देते थे। जन्मदिन हो या फिर अन्य कोई भी मौका दोनों परिवार एक दूसरे के सुख दुख में शामिल होते थे।

मंगनी के कुछ समय के बाद लड़की अनमोलदीप के पिता का देहांत हो गया, उस समय भी करमजीत सिंह लड़की के घर में दुख में शामिल होकर काम करवाता रहा। दोनों की सांझ बढ़ रही थी और दोनों ही आईलेट्स कर चुके थे।

दोनों विदेश जाने का प्लान बनाने लगे थे कि अचानक लड़की के पिता के देहांत के बाद लड़की वाले शादी से मुकर गए। 26 अगस्त को लड़की ने फोन करके करमजीत सिंह को बुलाया और कहा कि वह सब सेटल कर देगी। करमजीत कार लेकर लड़की के घर पहुंचा तो वहां पर उसे काफी बेइज्जत किया।

कशमीर सिंह ने बताया कि उनके बेटे करमजीत सिंह को थप्पड़ भी मारे गए। लड़की वालों ने उन्हें फोन करके कहा कि लड़के को यहां से लेकर जाओ। वह लड़की के गांव पहुंचे तो दोबारा से फोन करके कहा कि गांव के बाहर लड़के को छोड़ देंगे। गांव के बाहर बेटा करमजीत मिला तो उसकी हालत ठीक नहीं लग रही थी।

पूछने पर बताया कि जहर पिया है

कशमीर सिंह ने बताया कि उनका इकलौता बेटा बेसुध होने लगा था, जिसे देख वह टेंशन में आ गए और नजदीकी अस्पताल में दाखिल करवाया। अस्पताल वालों ने हालत गंभीर देख इसे रेफर कर दिया तो खनौरी लेकर पहुंचे। यहां से इसे पटियाला के एक बड़े प्राईवेट अस्पताल में दाखिल करवाया लेकिन 27 अगस्त की दोपहर को बेटे ने दम तोड़ दिया।