Move to Jagran APP

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! 3 महीने के लिए बंद होगी अमृतसर इंटरसिटी एक्सप्रेस; आखिर क्यों लिया गया फैसला?

रूपनगर से अमृतसर के बीच चलने वाली अमृतसर इंटरसिटी एक्सप्रेस (Amritsar Intercity Express) को तीन महीने के लिए बंद किया जा रहा है। यह गाड़ी 1 दिसंबर से 28 फरवरी 2025 तक बंद रहेगी। गाड़ी बंद होने के पीछे पड़ने वाली धुंध को बताया जा रहा है। इस गाड़ी के बंद होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

By ARUN KUMAR PURI Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Tue, 15 Oct 2024 07:16 PM (IST)
Hero Image
3 महीने के लिए अमृतसर इंटरसिटी एक्सप्रेस बंद होने जा रही है।

संवाद सहयोगी, रूपनगर। रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर है। नंगल डैम से रोजाना आनंदपुर साहिब, रूपनगर के रास्ते लुधियाना, जालंधर तथा ब्यास होते हुए अमृतसर तक जाने वाली तथा रोजाना शाम को लौटने वाली अमृतसर इंटरसिटी एक्सप्रेस गाड़ी को तीन माह के लिए बंद किया जा रहा है।

28 फरवरी 2025 तक रहेगा बंद

बता दें कि नॉर्दर्न रेलवे की अंबाला डिवीजन द्वारा जारी आदेश के अनुसार, अमृतसर इंटरसिटी एक्सप्रेस को एक दिसंबर से 28 फरवरी 2025 तक के लिए बंद किया जा रहा है। गाड़ी बंद करने के पीछे पड़ने वाली धुंध को बताया जा रहा है।

यह गाड़ी जिले के साथ-साथ हिमाचल राज्य के जिला ऊना के व्यापारियों के साथ-साथ हिंदू व सिख श्रद्धालुओं के लिए लाइफलाइन बन चुकी है।

श्री सनातन धर्म सभा ने ट्रेन बंद नहीं करने के लिए किया अपील 

श्री सनातन धर्म सभा के मुकेश महाजन सहित श्री महावीर दल के ध्रुव नारंग ने रेलवे से मांग की है कि किसी अन्य गाड़ी को चाहे बंद कर दिया जाए, लेकिन किसी भी कीमत पर अमृतसर इंटरसिटी एक्सप्रेस गाड़ी को बंद न किया जाए। ट्रेन बंद होने से यात्रियों को काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

ट्रेन रद्द करने से लोगों को होती हैं समस्याएं

बता दें कि जब भी कोई ट्रेन रद्द होती है तो यात्रियों काफी ज्यादा मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। कुछ दिनों पहले पंजाब में रेल विस्तार को लेकर हो रहे निर्माण कार्य के चलते प्रदेशभर में कुल 100 से अधिक रेल गाड़ियां रद्द की गई थी।

जिसमें जालंधर और जालंधर कैंट के यात्रियों को प्रभावित करने की 22 ट्रेनें शामिल थी। जिसके बाद से लोगों को काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा था।

ट्रेन बंद होने से यात्रियों को दूसरे ट्रेनों की मदद से यात्रा करनी पड़ती है। जिसकी वजह से अक्सर स्टेशनों पर भीड़ इकट्टा हो जाती है। ट्रेन बंद होने की वजह यात्रियों दूसरे रूट से यात्रा करनी पड़ती है जिससे उनका काफी सारा समय खराब होता है।  

यहां मिलेगी रेलवे से जुड़ी जानकारी 

अगर आप भी एक रेल यात्री हैं और अक्सर ट्रेन में सफर करते रहते हैं, तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आप IRCTC की वेबसाइट से हर तरह की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। IRCTC की वेबसाइट से आप घर बैठ रेल टिकट भी बुक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Bihar Train News: 16 अक्टूबर से बंद हो जाएगी देवघर से चलने वाली यह ट्रेन, भागलपुर होकर लगाती है फेरे

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।