Move to Jagran APP

Punjab News: नक्कियां टोल बंद करने का किया सीएम भगवंत मान ने ऐलान, फिल्म सिटी को लेकर कही ये बात

Punjab News भगवंत मान ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि श्री आनंदपुर साहिब विधानसभा क्षेत्र में फिल्म सिटी स्थापित करने की पंजाब सरकार योजना बना रही है। फिल्म सिटी स्थापित होने के बाद बॉलीवुड और पालीवुड की फिल्मों की यहां पर शूटिंग होगी।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Sat, 01 Apr 2023 01:26 PM (IST)
Hero Image
नक्कियां टोल बंद करने का किया सीएम ने ऐलान

रूपनगर, जागरण संवाददाता। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को श्री कीरतपुर साहिब में नक्कियां टोल प्लाजा को बंद करने के ऐलान कर दिया। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री हरजोत बैंस, रूपनगर के विधायक एडवोकेट दिनेश चड्ढा और श्री चमकौर साहिब के विधायक डॉ चरणजीत सिंह भी मौजूद थे।

टोल पर वसूली 9 अप्रैल के बाद बंद होगी। 9 अप्रैल तक लोक निर्माण विभाग टोल वसूली करेगा। अभी तक टोल रोहन राजदीप कंपनी के पास था। इसी टोल मार्ग से लोग आनंदपुर साहिब, नंगल और आगे हिमाचल के ऊना जिले में दाखिल होते हैं। टोल बंद होने से लोगों का सफर सस्ता हो जाएगा।

भगवंत मान ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि श्री आनंदपुर साहिब विधानसभा क्षेत्र में फिल्म सिटी स्थापित करने की पंजाब सरकार योजना बना रही है। फिल्म सिटी स्थापित होने के बाद बॉलीवुड और पालीवुड की फिल्मों की यहां पर शूटिंग होगी और यहां होटल इंडस्ट्री को संजीवनी मिलेगी। इलाके में रोजगार से साधन विकसित होंगे।

सीएम मान ने कहा कि आने वाले समय में पंजाब के युवाओं को अपने टैलेंट को दिखाने के लिए किसी अन्य स्थान पर नहीं जाना पड़ेगा। अब पंजाब खुद में सक्षम बनेगा।

नंगल और आनंदपुर साहिब बनेगा स्पोर्ट्स हब

भगवंत मान ने कहा कि नंगल और आनंदपुर साहिब में प्राकृतिक सुंदरता का भंडार है और यहां वाटर स्पोर्ट्स और एडवेंचर स्पोर्ट्स हब के रूप में विकसित करने के लिए सरकार ने बजट में प्रावधान रखा है। मान ने कहा कि नंगल रणजीत सागर झील में 16 किलोमीटर के आइलैंड को भी पर्यटन के रूप में विकसित करने की योजना पर काम किया जा रहा है।

जल्द ही बनेगा रोपवे

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पठानकोट से डलहौजी और श्री आनंदपुर साहिब से नैना देवी रोपवे प्रोजेक्ट को शुरू करने को लेकर लेकर जल्द फैसले लिए जाएंगे। इस बारे में हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से भी बैठक हो चुकी है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।