Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: पुलिस और बीएसएफ ने शहर में निकला फ्लैग मार्च, अफवाहों से बचने का दिया संदेश

Punjab News पंजाब में माहौल तनावपूर्ण है। किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है। आज रविवार को अचानक पुलिस प्रशासन ने डिफेंस की कंपनी के साथ शहर में फ्लैग मार्च निकाला। ये फ्लैग मार्च अमृतपाल सिंह के खिलाफ कार्रवाई के बाद निकाला गया।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Sun, 19 Mar 2023 02:27 PM (IST)
Hero Image
रविवार को अचानक पुलिस प्रशासन ने डिफेंस की कंपनी के साथ शहर में फ्लैग मार्च निकाला

जागरण संवाददाता, रूपनगर। रविवार को अचानक पुलिस प्रशासन ने डिफेंस की कंपनी के साथ शहर में फ्लैग मार्च निकाला। ये फ्लैग मार्च वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह के खिलाफ पुलिस कार्रवाई के बाद निकाला गया है। फ्लैग मार्च की अगुवाई डिप्टी कमिश्नर डा.प्रीति यादव और एसएसपी विवेकशील सोनी ने की।

ये फ्लैग मार्च शहीद भगत सिंह चौक (बेला चौक) से आरंभ किया और मेन बाजार से होते हुए फ्लैग मार्च थाना सिटी रूपनगर के पास सब्जी मंडी तक निकाला गया।

मीडिया से मुखातिब होते हुए डीसी डा.प्रीति यादव और एसएसपी विवेकशील सोनी ने लोगों को अपील की कि लोग अफवाहों से बचें और अमन कानून को बनाए रखें। अपने अपने इलाके में किसी किस्म के भय को व्याप्त न होने दें।

जिले में शांति भरा माहौल: डीसी डा.यादव

रूपनगर की डिप्टी कमिश्नर डा.प्रीति यादव ने कहा कि जिले में माहौल शाांति भरा है। मेरी जिलावासियों को एक ही अपील है कि किसी तरह की अफवाह पर विश्वास न करें। किसी तरह की कोई सूचना हो तो पुलिस और प्रशासन के साथ संपर्क करके जानकारी दी जा सकती है।

दो बीएसएफ कंपनियां जिले में तैनात: एसएसपी सोनी

रूपनगर के एसएसपी विवेकशील सोनी ने जिले में दो बीएफएस की कंपनियां आई हैं। जिले में पूरी तरह अमन कानून की स्थिति कायम है। वारिस पंजाब दे संस्था के सदस्यों की पहचान की जा चुकी है। जिले में तीस नाके लगाकर पुलिस चेकिंग की जा रही है। किसी तरह की सूचना देने के लिए मैं खुद एसएसपी, हमारे डीएसपी और एसएचओ के नंबर हर समय खुले हैं।

अमृतपाल के समर्थकों ने दी है चेतावनी

बता दें कि शनिवार को पंजाब पुलिस ने अमृतपाल के 6 साथियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया। अमृतपाल पर हुई पुलिसिया कार्रवाई के बाद उसके समर्थकों ने इन्हें जल्द से जल्द रिहा करने की मांग को लेकर धमकी दी है। इस धमकी और मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस प्रशासन सतर्क है। 

बता दें कि पंजाब में अफवाहों को रोकने के लिए इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई थी। इसके साथ ही पुलिस बलों ने मोर्चा संभाला हुआ है।