Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: लीबिया से वतन लौटे पंजाब के तीन नौजवान, केंद्र सरकार का कर रहे धन्यवाद

लीबिया में फंसा भारत के नौजवानों का पहला जत्था भारत लौट आया है। इस जत्थे में लौटे 4 नौजवानों में तीन पंजाब के हैं और एक बिहार राज्य का रहने वाला नौजवान शामिल है। पंजाब लौटे नौजवानों ने केंद्र सरकार का शुक्रिया अदा किया है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Sun, 12 Feb 2023 12:16 PM (IST)
Hero Image
लीबिया से वतन लौटे पंजाब के तीन नौजवान, केंद्र सरकार का कर रहे धन्यवाद

रूपनगर, जागरण संवाददाता। लीबिया में फंसा भारत के नौजवानों का पहला जत्था भारत लौट आया है। इस जत्थे में लौटे 4 नौजवानों में तीन पंजाब के हैं और एक बिहार राज्य का रहने वाला नौजवान शामिल है। रूपनगर में पहुंचे 3 नौजवानों में एक कपूरथला के गांव नूरपुर राजपूत, एक नौजवान मोगा के फतेहपुर करोटिया के जोगिंदर सिंह और एक जिला रूपनगर के विधानसभा क्षेत्र श्री आनंदपुर साहिब के गांव में लंगमजारी का नौजवान लखविंदर सिंह है।

केंद्र सरकार का किया धन्यवाद

मौत के मुंह से लौटे यह नौजवान केंद्र सरकार, अल्प संख्यक आयोग के राष्ट्रीय चेयरमैन इकबाल सिंह लालपुरा, जिला भाजपा प्रधान अजयवीर सिंह लालपुरा का धन्यवाद करते नहीं थक रहे। पंजाब सरकार ने भी इन युवाओं को सकुशल अपने देश लाने के लिए प्रयास करने का दावा किया था। जिसके बाद इन नौजवानों की वतन वापसी हुई है।

बंद अटारी-जबलपुर स्पेशल ट्रेन फिर से होगी शुरू

अमृतसर,जागरण संवाददाता। कोरोना काल के समय से बंद पड़ी अटारी-जबलपुर स्पेशल ट्रेन (02177/78) दोबारा शुरू होने जा रही है। अमृतसर से यह ट्रेन 21 फरवरी को अमृतसर से 23.25 बजे रवाना होगी। पहले पड़ाव में यह पांच फेरे लगाएगी। 21 फरवरी से लेकर 28 मार्च तक यह ट्रेन चलेगी। होली के त्यौहार को लेकर ट्रेनों में बढ़ रही भीड़ के चलते रेलवे ने स्पेशल ट्रेन को शुरू किया है।

रेलवे की तरफ से दो फरवरी को यह आदेश जारी हुए है। फिलहाल इस बार यह ट्रेन सप्ताह में सिर्फ एक दिन ही चलेगी। जबकि इससे पहले यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन अमृतसर से रवाना होती थी। इस ट्रेन से यात्रियों को काफी राहत मिलती थी। अब दोबारा इस ट्रेन के शुरू हो जाने से यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। क्योंकि अमृतसर से जबलपुर तक जाने के लिए पहले कोई भी सीधी ट्रेन नहीं थी।

यह भी पढ़ें Punjab News: बुजुर्ग की हत्या कर सामान चोरी करने के मामले में अज्ञात पर केस दर्ज, कईं वारदातें हैं अनसुलझी

मध्य प्रदेश के जबलपुर के लोगों की पिछले लंबे समय से इस ट्रेन को चलाए जाने की मांग चली आ रही थी। उल्लेखनीय है कि कोरोना काल के समय रेलवे ने कई ट्रेनों का आवागमन बंद कर दिया था। मार्च 2020 के बाद ही उक्त ट्रेन भी बंद कर दी गई थी, लेकिन उसके बाद इसे शुरू नहीं किया गया। यात्रियों की मांग को देखते हुए इसे करीब पौने तीन साल बाद शुरू किया जा रहा है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें