Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: पुलिस लाइन में तैनात सिपाही की गोली लगने से मौत, रिवाल्वर साफ करते वक्त हुआ हादसा

पंजाब के पुलिस (Punjab Police) लाइन में तैनात प्रभजोत सिंह की गोली लगने से मौत हो गई। बुधवार सुबह वह अपने घर पर ड्यूटी जाने से पहले वो अपना रिवाल्वर साफ कर रहा था इस दौरान अचानक गोली चल गई जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Wed, 19 Jun 2024 04:11 PM (IST)
Hero Image
गोली लगने से पुलिस कांस्टेबल की हुई मौत (प्रतीकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, संगरूर। संगरूर पुलिस लाइन में तैनात सिपाही की बुधवार सुबह ड्यूटी पर जाने से पहले तैयार होते समय रिवाल्वर साफ करते हुए चली गोली सिर में लगने से मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल संगरूर भेज दिया जहां पोस्टमार्टम उपरांत शव परिजनों के हवाले कर दिया। मृतक अपने पीछे पत्नी व दो बच्चों को छोड़ गया है।

रिवाल्वर साफ करते समय लग गई गोली

जानकारी अनुसार सिपाही प्रभजोत सिंह (34) पुत्र बलजिंदर सिंह निवासी लोंगोवाल एसजीपीसी के पूर्व प्रधान व पूर्व विधायक गोबिंद सिंह लोंगोवाल के साथ गनमैन के तौर पर सेवा निभा रहा था, जिसे लोकसभा चुनाव दौरान पुलिस लाइन संगरूर में तैनात कर दिया गया था।

बुधवार सुबह वह अपने घर पर ड्यूटी जाने के लिए तैयार हो रहा था। इस दौरान वर्दी पहन रहा था, जब वह अपना सरकारी रिवाल्वर साफ करने लगा तो अचानक गोली चल गई व गोली सिर में लगने से मौके पर ही प्रभजोत सिंह की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें- Punjab News: मानसून से पहले एक्शन में सीएम भगवंत मान, बाढ़ प्रबंधन की तैयारियों का लिया जायजा

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एसएचओ थाना लोंगोवाल विनोद कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि रिवाल्वर साफ करते समय गोली चलने से प्रभजोत सिंह की मौत हो गई। पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस ने बनती कार्रवाई आरंभ कर दी है।

यह भी पढ़ें- पंजाब में अब नशा तस्करों की खैर नहीं, पकड़े जाने पर जब्त होगी संपत्ति; सीएम भगवंत मान ने पुलिस को दिए कड़े निर्देश