Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sardar Udham Singh: बलिदानी उधम सिंह की बरसी आज, CM मान ने सुनाम में श्रद्धा सुमन किए अर्पित

Sardar Udham Singh Death Anniversary पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान आज बलिदानी उधम सिंह की बरसी पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। आज 10 बजे सीएम पटियाला रोड स्थित महाराजा पैलेस पहुंचे। 84वें बलिदान दिवस पर पंजाब सरकार ने आज सुनाम में श्रद्धांजलि समारोह रखा गया। कड़ी सुरक्षा के बीच आज संगरूर के सुनाम में भव्‍य कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Mon, 31 Jul 2023 03:29 PM (IST)
Hero Image
उधम सिंह की बरसी आज, सुनाम में श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे CM मान; सुरक्षा के कड़े इंतजाम

संगरूर, जागरण डिजिटल डेस्‍क: पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान आज बलिदानी उधम सिंह की बरसी पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। 84वें बलिदान दिवस पर पंजाब सरकार ने आज सुनाम में श्रद्धांजलि समारोह रखा गया। कड़ी सुरक्षा के बीच आज संगरूर के सुनाम में भव्‍य कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

सीएम मान ने कहा था कि जलियांवाला नरसंहार की सीने में धधकती ज्वाला को बुझने नहीं दिया। सुनाम में कई शहीदों पैदा हुए हैं। उन्‍होंने कहा कि यह मेरा सैभाग्‍य है कि मुझे भी इस पावन भूमि पर जन्‍म लेने का सौभाग्‍य प्राप्‍त हुआ है।

आज ही के दिन दी गई थी फांसी

उधम सिंह एक स्वतंत्रता सेनानी थे जो गदर पार्टी से थे। उन्होंने जलियांवाला बाग हत्याकांड का बदला लेने के लिए भारत के पंजाब के पूर्व लेफ्टिनेंट गवर्नर माइकल ओ'डायर की लंदन में हत्या कर दी। एक हत्या करने के आरोप में उन्हें 31 जुलाई 1940 को फांसी दे दी गई थी।