Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: गुरुपर्व पर प्रदेशवासियों मिला तोहफा... मुफ्त होंगे तीर्थ स्थलों के दर्शन, धूरी से हुई योजना की शुरूआत

आम आदमी पार्टी सरकार ने गुरुपर्व (Guruparv) पर राज्य के लोगों को देशभर के तीर्थस्थलों के दर्शन करने का तोहफा दिया है। इसको लेकर सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना की धूरी में शुरुआत कर यह जानकारी दी। सीएम केजरीवाल ने धूरी में सोमवार को 10 बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

By SACHIN DHANJAS Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Tue, 28 Nov 2023 09:55 AM (IST)
Hero Image
पंजाब के लोगों देशभर के तीर्थस्थल पर मुफ्त में कर सकेंगे यात्रा

संवाद सहयोगी, धूरी (संगरूर)। आम आदमी पार्टी सरकार ने गुरुपर्व (Guruparv) पर राज्य के लोगों को देशभर के तीर्थस्थलों के दर्शन करने का तोहफा दिया है। सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना की धूरी में शुरुआत कर यह जानकारी दी।

सीएम ने धूरी में ये कहा

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को धूरी से 10 बसें हरी झंडी देकर करने के दौरान कहा कि आम आदमी पार्टी गुरुओं के दिखाए गए मार्ग पर चल रही है।

पार्टी गरीब व दुखियों की सेवा करने में विश्वास रखती है। यह बातें दिल्ली के कहीं। इससे पहले धूरी में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने सबसे पहले पंजाब व देश वासियों को गुरु नानक देव जी के अवतार दिवस की बधाई दी। 

सबसे पहले दिल्ली से शुरू हुई थी यात्रा

उन्होंने कहा कि यह यात्रा सबसे पहले दिल्ली से शुरू की गई थी। अब तक करीब 80 हजार लोगों को फ्री तीर्थ यात्रा करवाई जा चुकी है, जबकि पिछली सरकारों ने लोक कल्याण के पैसे को अपने निजी स्वार्थ के लिए इस्तेमाल किया। अब यह तीर्थ यात्रा पंजाब में आरंभ की गई है।

ये भी पढे़ं- पंजाब विधानसभा का सत्र आज से, विपक्ष के खिलाफ मान सरकार की रणनीति तैयार

आप सरकार पंजाब में भी मोहल्ला क्लीनिक खोलकर लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं दे रही है। पंजाब में 20 हजार स्कूलों का नवीनीकरण किया जा चुका है। लोगों के आशीर्वाद से ही वह देश की बड़ी-बड़ी पार्टियों को हराने में कामयाब हुए हैं।

गुरुपर्व के दिन सरकार ने शुरू की फ्री तीर्थ यात्रा सेवा

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि गुरुपर्व के पवित्र दिन पर सरकार ने फ्री तीर्थ यात्रा सेवा शुरू की है। इसके तहत 1040 तीर्थ यात्री श्री नांदेड़ साहिब की यात्रा के लिए रवाना हुए हैं।

इसके अलावा घर- घर आटा दाल स्कीम शुरू की गई है। सरकारी गाड़ी घर पर आकर आटा दाल पहुंचाएगी। सीएम ने कहा कि धूरी उनकी कर्मभूमि है व धूरी अब पंजाब की राजनीति की धुरी यानि केंद्र बिंदू बनकर उभरेगा।

पंजाब सरकार ने अब तक इतने लोगों को दी नौकरी 

पंजाब सरकार द्वारा अब तक 37 हजार 968 लोगों को सरकारी नौकरी दी जा चुकी है। विदेशी कंपनियां पंजाब में 58 हजार करोड़ का निवेश करने जा रही हैं।

इसके तहत दो लाख 95 हजार युवकों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह पंजाब को रंगला बनाने में सरकार का साथ दें।

ये भी पढे़ं- बेअदबी की घटना में जेल जा चुका है जासूस अमृत गिल, पाकिस्तान को सूचना भेजने के आरोप में किया गया है गिरफ्तार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर