Move to Jagran APP

Punjab News: 'खत्म होने की कगार पर अकाली दल...', SAD को लेकर पंजाब सीएम भगवंत मान ने कह दी ये बड़ी बात

महाराजा रणजीत सिंह की 185वीं बरसी पर पहुंचे पंजाब सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल खत्म होने की कगार पर है। 25 साल तक राज करने का दावा करने वाली शिरोमणि अकाली दल को आज जालंधर पश्चिमी में कोई कैंडिडेट तक नहीं मिला है। साथ ही उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि पहली बार तकड़ी में हाथी तुल रहा है।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Published: Sat, 29 Jun 2024 04:19 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 04:19 PM (IST)
महाराजा रणजीत सिंह के बरसी कार्यक्रम में सीएम मान ने शिरोमणि अकाली दल पर बोला हमला।

जागरण संवाददाता, संगरूर। शेर-ए-पंजाब महाराजा रणजीत सिंह की 185वीं बरसी पर मस्तुआना साहिब में आयोजित राज्य स्तरीय समागम में सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने कहा कि 25 साल तक राज करने का दावा करने वाले शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) को आज जालंधर पश्चिमी में उम्मीदवार तक नहीं मिला है। पहली बार तकड़ी में हाथी तुल रहा है। अकाली दल की यह स्थिति पंजाब के लोगों ने ही बनाई है। अकाली दल खत्म होने की अंतिम कगार पर पहुंच चुका है। एक तरफ प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा व दूसरी तरफ सुखबीर सिंह बादल हैं।

पिछली सरकारें पंजाब को जमकर लूटते रहे

सीएम भगवंत मान ने कहा कि पिछली सरकारें महाराजा रणजीत सिंह के शासन जैसा पंजाब में शासन देने के दावे करते रहे हैं, लेकिन पंजाब को जमकर लूटते रहे हैं। बाबा नानक की तकड़ी कहकर बाबा नानक की वाणी का अपमान किया है। अकाली दल ने पंजाब को बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

पंजाब में निकाली जाएगी मालवा नहर

मान ने दावा किया कि पंजाब में जल्द ही मालवा नहर निकाली जाएगी। आजादी के बाद पहली बार नहर निकाली जा रही है। राजस्थान नहर मलोट के पास से गुजरती है, वहीं दूसरी तरफ पंजाब में सरहिंद फीडर नहर निकलती है। इसके साथ ही नई नहर निकाली जाएगी, जिसे मालवा नहर का नाम दिया जाएगा। इस नहर से गिद्दड़बाहा, लंबी सहित अन्य इलाके को पानी मिलेगा। पंजाब के हर खेत तक नहरी पानी पहुंचाया जाएगा। बिजली की भी कोई कमी नहीं होगी, खेत, उद्योग व घरेलू खपतकारों को निर्विघन बिजली सप्लाई मिलेगी। पिछली सरकारों ने लोगों की जरूरतों पर ध्यान देने की बजाए, केवल अपने घर भरने तक ही सीमित रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Punjab News: लोकसभा के बाद उपचुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस, जालंधर में कार्यकर्ताओं की फौज उतारने का किया एलान

डीसी कार्यालय में स्थापित होगी सीएम विंडो

मान ने कहा कि अब पंजाब के लोगों की मांग अनुसार चार-चार माह की गेहूं एक साथ दी जाएगी। लोगों ने मांग की कि आटा नहीं चाहिए, इसलिए अब गेहूं की दी जाएगी। सरकार की स्कीमों का लाभ हर वर्ग के लाभार्थियों तक पहुंचाया जाएगा। साथ ही लोगों को अपनी मुश्किलें सुनाने के लिए चंडीगढ़ जाने की जरूरत नहीं होगी, बल्कि अब हर डीसी दफ्तर में सीएम विंडो स्थापित होगी। जहां रोजाना आने वाले लोगों की समस्याएं सीधी तौर पर उनके पास पहुंचेगी, जिसकी रोजाना फीडबैक ली जाएगी। अंत में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने महाराजा रणजीत सिंह के ननिहाल गांव बड़रुखआं के निवासियों द्वारा उठाई मांग को पूरा करने का भरोसा दिलाया।

ये भी पढ़ें: Punjab Politics: शिरोमणि अकाली दल और शिअद (अमृतसर) में क्यों आई दरार? ये बड़ी वजह आई सामने


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.