Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में फिर चक्का जाम, भाकियू आजाद ने कहा- राजधानी में 13 फरवरी से फिर आंदोलन आरंभ करेंगे किसान

भाकियू आजाद ने कहा कि दिल्ली में 13 फरवरी से फिर से किसान आंदोलन आरंभ करेंगे। उन्होंने कहा कि उत्तर भारत के 18 संघर्षशील किसान मजदूर संगठन व गैरराजनीतिक एसकेएम ने किसानों की मांगों को लेकर दिल्ली आंदोलन 2 शुरू किया है। इसके अलावा बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया कि पंजाब सरकार अपने विरोधियों से बदले की नीति अपनाकर बोलने का संवैधानिक अधिकार छीन रही है।

By SACHIN DHANJAS Edited By: Preeti Gupta Updated: Sun, 28 Jan 2024 03:36 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में 13 फरवरी से फिर आंदोलन आरंभ करेंगे किसान: भाकियू आजाद

संवाद सूत्र, दिड़बा/संगरूर। Punjab News: भारतीय किसान यूनियन एकता (आजाद) ब्लॉक दिड़बा की बैठक ब्लॉक अध्यक्ष बिंदर सिंह के नेतृत्व में बाबा बैहसीआना अस्पताल के पार्क में हुई। इसमें जिला नेता सुखदेव शर्मा व गुरमेल सिंह कैंपर ने संबोधित करते हुए कहा कि गांव के किसानों को दिल्ली में फिर से आंदोलन आरंभ करने के लिए लामबंद किया जा रहा है। 

किसानों को दिल्ली जाने के लिए किया जा रहा एकजुट 

वे दिल्ली जाने को लेकर काफी उत्साह है। 13 फरवरी से दिल्ली में होने वाले मोर्चे को लेकर चर्चा की गई व 3 फरवरी को ब्लॉक दिड़बा के गांवों में जाकर मोटरसाइकिल मार्च करके किसानों को दिल्ली जाने के लिए एकजुट किया जाएगा।

किसानों की मांग के लिए दिल्ली आलोंदन 2 शुरू

इसके अलावा बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया कि पंजाब सरकार अपने विरोधियों से बदले की नीति अपनाकर बोलने का संवैधानिक अधिकार छीन रही है। उन्होंने कहा कि उत्तर भारत के 18 संघर्षशील किसान मजदूर संगठन व गैरराजनीतिक एसकेएम ने किसानों की मांगों को लेकर दिल्ली आंदोलन 2 शुरू किया है।

यह भी पढ़ें- पंजाब सरकार की Farishte Yojana में अबतक 384 अस्पताल रजिस्टर्ड, सड़क दुर्घटना पीड़ितों को मिलेगा फ्री इलाज

13 फरवरी को दिल्ली कूच करेंगे किसान

इसके तहत पूरे पंजाब में तैयारियां जोरों पर चल रही हैं व 13 फरवरी को दिल्ली की ओर कूच करेंगे। बैठक में रणबीर सिंह बघरोल, सतपाल सिंह हरीगढ़, निर्मल सिंह हरीगढ़, सुखराज सिंह हरीगढ़, मंगा सिंह शादीहारी, कर्मजीत सिंह शादीहरी, हरविंदर सिंह हरीगढ़, बुद्ध सिंह, हरभगवान सिंह कैपर, मिश्रा सिंह कैंपर, जगरूप सिंह, अजायब सिंह आदि शामिल थे।

यह भी पढ़ें- Ludhiana: भगवान रामलला के नैनों पर की अभद्र टिप्पणी, पुलिस ने दर्ज किया मामला; जल्द होगी गिरफ्तारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर