Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SYL विवाद: 'पहले जाकर भाजपा छोड़ कांग्रेस में जाने वालों को मनाएं', जाखड़ के पैनल बिठाने के सुझाव पर सीएम मान का पलटवार

पंजाब के मुख्‍यमंत्री मान जन्‍मदिन पर अपने पैतृक गांव पहुंचे। मान ने पत्रकारों से बातचीत दौरान कहा कि खेल व रोजगार से आने वाली पीढ़ी को नशे से दूर रखने का प्रयास है। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ के एसवाइएल विवाद पर पैनल बिठाने के सुझाव पर पलटवार भी किया। उन्होंने कहा कि पहले आप जाकर बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वालों को मनाएं।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Tue, 17 Oct 2023 07:48 PM (IST)
Hero Image
जन्‍मदिन पर अपने पैतृक गांव पहुंचे CM मान

संवाद सूत्र, चीमा (संगरूर)। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा विपक्ष को एसवाइएल मुद्दे पर खुली बहस के लिए चुनौती देने के बाद राजनीति गर्माती जा रही है। अब सीएम मान ने अपने जन्मदिन के मौके पर शिरोमणी अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल और बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ पर तंज कसते हुए कहा कि ये दोनों ही नेता विधानसभा में हैं नहीं तो विधानसभा में बहस करने का कोई फायदा नहीं है।

विधानसभा लोगों की है व कानून के अनुसार विधानसभा सेशन होगा। कानूनी माहिरों की सलाह से ही सेशन बुलाया गया है। वहीं एक नवंबर को विरोधी पार्टियों को पंजाब के मुद्दों पर बहस के लिए निमंत्रण दिए जाने के बाद शिअद (ब) प्रधान सुखबीर बादल व भाजपा के प्रधान सुनील जाखड़ के रुख पर मान ने कहा कि विरोधी अब बहस में शामिल न होने के बहाने ढूंढ रहे हैं।

वहीं, सीएम मान ने जाखड़ की इस बात पर भी पलटवार किया, जिसमें उन्होंने पैनल बिठाने का सुझाव दिया था। मुख्यमंत्री मे सुनील जाखड़ को सुझाव दिया कि भाजपा छोड़ कांग्रेस में जाने वालों को पहले जाकर मनाएं।

नशे के दलदल से पंजाब को बाहर निकालेंगे: मान

सीएम मान ने यह भी कहा कि नशे की दलदल से पंजाब को निकालना हमारा वादा भी है व फर्ज भी, जिसे पूरा करने के लिए सरकार जमीनी स्तर पर कार्य कर रही है। नशे की गिरफ्त में फंसे नौजावनों को नशामुक्त करके रोजगार देंगे व नशा तस्करों को सख्त सजा मिलेगी। साथ ही पंजाब पुलिस में भी बड़े स्तर पर फेरबदल होगा, जो कई-कई वर्षों से एक ही सीट पर टिके हैं उन्हें बदला जाएगा। अपने गांव को नशामुक्त बनाने वाले गांव को विकास कार्यों के लिए विशेष ग्रांटें भी प्रदान की जाएंगी।

मान बचपन से गुरुघर में जन्‍मदिन मनाते आए हैं

मान ने कहा कि वह बचपन से ही अपने गांव सतोज के गुरुघर में जन्मदिन मनाते आए हैं व लंगर इत्यादि लगाते रहे हैं, आज वह गांव में मुख्यमंत्री के तौर पर नहीं, गांव का बेटा होने के नाते अपने रिश्तेदारों, दोस्तें व ग्रामीणों के साथ यह दिन मनाने के लिए पहुंचे हैं। इस दिन कोई सामाजिक कार्य भी होना चाहिए व आज पंजाब भर में रक्तदान कैंप लगाए जा रहे हैं, क्योंकि रक्तदान महादान है, जिससे किसी की कीमती जिंदगी को बचाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Bhagwant Mann Birthday Today: आज 50 साल के हुए CM मान, पत्नी ने खास अंदाज में किया B'day Wish; शेयर की खूबसूरत फोटो

मान ने विधानसभा में 21-22 तारीख को होने वाले सेशन को राज्यपाल द्वारा गैरकानूनी कहे जाने पर टिप्पणी करते हुए कहा कि इसे गैरकानूनी कहना सरासर गलत है। सेशन दौरान पंजाब के लिए कई लोक पक्षीय बिल लाए जाने हैं व जीएसटी से संबंधित बिल भी है।

यह भी पढ़ें: Punjab News: भ्रष्टाचार पर आप सरकार की जीरो टालरेंस नीति, अब तक 400 से अधिक भ्रष्टाचारियों जेल के अंदर