Move to Jagran APP

Farmers Protest: शंभू बॉर्डर के बाद अब रेल रोको आंदोलन, 15 फरवरी को सात जगहों पर होगा ट्रैक जाम, मनजीत सिंह ग्रुप ने की घोषणा

किसान आंदोलन (Farmers Protest) पर अब मामला धीरे-धीरे तूल पकड़ सकता है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अब तक बॉर्डर बंद किए थे जिससे यातायात प्रभावित हुआ। लेकिन बॉर्डर पर ही अचूक सुरक्षा न भेद पाने के बाद अब 15 फरवरी को किसान चार घंटे के लिए रेलवे ट्रैक (Punjab Rail Roko Andolan) जाम करेंगे। ये रेलवे ट्रैक जाम सात जगहों पर किया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Updated: Wed, 14 Feb 2024 05:21 PM (IST)
Hero Image
15 फरवरी को सात जगहों पर होगा रेलवे ट्रैक जाम।

जागरण संवाददाता, संगरूर। दिल्ली जा रहे किसानों पर अत्याचार करने के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां व भाकियू डकौंदा मनजीत सिंह धनेर ग्रुप ने 15 फरवरी को पंजाब के सात स्थानों पर चार घंटे रेलवे ट्रैक जाम करने का ऐलान किया है।

सरकार कर रही किसानों पर जुल्म: भाकियू उगराहां

भाकियू उगराहां के राज्य प्रधान जोगिंदर सिंह उगराहां ने ऐलान किया कि केंद्र सरकार अपने हक मांगने दिल्ली जा रहे किसानों पर जुल्म कर रही है। हरियाणा बार्डर पर किसानों पर आंसू गैस के गोले, पानी की बौछारे फेंके जा रहे हैं। इससे किसान भड़क गया है, जिससे माहौल और खराब होने की आशंका है।

दिल्ली कूच के लिए जा रहे किसानों को हरियाणा सरकार की ओर से पंजाब - हरियाणा सीमा पर रोक कर लाठीचार्ज करने व आंसू गैस छोड़ने के विरोध में भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां (भाकियू) की ओर से गुरुवार से रेल रोक कर प्रदर्शन किया जाएगा। जिले के मलोट रेलवे स्टेशन पर मुक्तसर व फाजिल्का जिले के किसान रेलवे ट्रैक पर धरने पर बैठेंगे।

ये भी पढ़ें: Farmers Protest: ट्रांसपोर्टेशन ठप होने से कारोबारियों की बढ़ी टेंशन, पंजाब कारोबार का पहिया हो सकता है धीमा

15 फरवरी को रेलवे ट्रैक किया जाम

सरकार के अत्याचार के खिलाफ व लोगों को एकजुट करने के लिए 15 फरवरी को रेलवे ट्रैक को जाम किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यूनियन के सांझे फैसले के तहत गुरुवार को दोपहर 12 बजे से चार बजे तक जुठेके, सुनाम, राजपुरा, मानसा, मोगा, मलोट, फतेहगढ़ चूड़ीयां में रेलवे ट्रैक जाम किया जाएगा।

यह ट्रेनें होंगी प्रभावित

किसानों के धरने से मलोट रेलवे स्टेशन से श्रीगंगानगर सहित अन्य शहरों में जाने वाली लगभग पांच ट्रेनें पांच प्रभावित हो सकती हैं। जानकारी के अनुसार, धरने के कारण अंबाला से श्रीगंगानगर जाने वाली दो ट्रेनें, बठिडा से श्रीगंगानगर को जाने वाली एक ट्रेन तथा श्रीगंगानगर से अंबाला को जाने वाली दो ट्रेनें प्रभावित हो सकती हैं। राजस्थान हरियाणा सहित अन्य शहरों में जाने वाले यात्रियों को किसानों के धरने के कारण परेशानी होगी।

ये भी पढ़ें: Farmers Protest: किसान आंदोलन के चलते भाकियू (चढूनी) ने बुलाई आपात बैठक, मौजूदा स्थिति पर किया जाएगा विचार-विमर्श

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।