Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'ओलंपिक की तैयारी करने वाले एथलीट के लिए 15 लाख खर्च करेगी AAP सरकार', संगरूर सांसद गुरमीत सिंह मीत का एलान

पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने गुरुवार को कहा कि पेरिस ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले प्रत्येक पंजाबी खिलाड़ी को तैयारी करने के लिये सरकार 15 लाख रुपये देगी। हेयर ने कहा कि ओलंपिक में स्वर्ण रजत और कांस्य पदक विजेता पंजाबी खिलाड़ियों को क्रमशः तीन करोड़ रुपये दो करोड़ रुपये और एक करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार दिया जायेगा।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 14 Jun 2024 03:32 PM (IST)
Hero Image
AAP सांसद गुरमीत सिंह मीत हेयर अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए

डिजिटल डेस्क, संगरूर। पंजाब की संगरूर संसदीय सीट से आम आदमी पार्टी के नवनिर्वाचित सांसद गुरमीत सिंह मीत हेयर ने आज खेल विभाग के अधिकारियों के साथ मीटिंग की। बैठक में कहा गया कि पेरिस ओलंपिक में बड़ी संख्या में पंजाबी एथलीट हिस्सा लेंगे। पंजाबी एथलीट को तैयारी के लिए 15 लाख रुपए दिए जाएंगे तथा ओलंपिक में स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक विजेताओं को क्रमश: 3 करोड़, 2 करोड़ और 1 करोड़ रुपये मिलेंगे।

पंजाबी खिलाड़ियों को तैयारी करने के लिये पैसा जारी किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अब तक पंजाब के छह निशानेबाजों को ओलंपिक के लिये चुना गया है, जबकि हॉकी, शूटिंग और एथलेटिक्स में पंजाबी खिलाड़ियों की एक बड़ी संख्या का चयन किया जाना बाकी है क्योंकि सभी राष्ट्रीय टीमों की घोषणा अभी तक नहीं की गयी है।

खेल के सार्थक परिणाम सामने आने लगे हैं: गुरमीत सिंह

गुरमीत सिंह मीत हेयर ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि आज खेल विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में नर्सरी की स्थापना और बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के संबंध में विचार-विमर्श किया गया। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देश पर बनाई गई नई खेल नीति के सार्थक परिणाम सामने आने लगे हैं।

ओलंपिक एथलीट को जीत पर मिलेंगे इतने करोड़

पेरिस ओलंपिक में बड़ी संख्या में पंजाबी एथलीट हिस्सा लेने जा रहे हैं। हम प्रत्येक पंजाबी एथलीट को तैयारी के लिए 15 लाख रुपये दे रहे हैं। इनमें ओलंपिक में स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक विजेताओं को क्रमशः 3 करोड़, 2 करोड़ और 1 करोड़ रुपये मिलेंगे।

संगरूर सीट से जीता लोकसभा चुनाव

बता दें कि गुरमीत सिंह मीत पंजाब की संगरूर सीट से लोकसभा चुनाव जीते हैं। उन्होंने भाजपा के अरविंद खन्ना, कांग्रेस के सुखपाल खेहरा, अकाली दल के इकबाल झूंदा और शिअद (अमृतसर) के सिमरनजीत सिंह मान को चुनाव में हराया है।