Move to Jagran APP

Punjab News: पंजाब में फेरबदल, संगरूर और मालेरकोटला के पुलिस कर्मचारियों के हुए तबादले; जानें वजह

पंजाब में बड़ा फेरबदल देखने को मिला है। संगरूर और मालेरकोटला के पुलिस कर्मचारियों के तबादले हो गए हैं। वहीं शे के हॉट-स्पॉट एरिया में लगातार चेकिंग छापामारी अपराधियों की अचानक चेकिंग योजनाबंद तरीके से नाकाबंदी व सर्च ऑपरेशन चलाए जाएं। नशे के हॉट-स्पॉट एरिया में लगातार चेकिंग छापामारी अपराधियों की अचानक चेकिंग योजनाबंद तरीके से नाकाबंदी करने के भी आदेश जारी किए गए हैं।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Sun, 16 Jun 2024 03:50 PM (IST)
Hero Image
Punjab News: पंजाब में पुलिस कर्मचारियों के तबादले

जागरण संवाददाता, संगरूर। नशे की रोकथाम व पुलिस प्रशासन की कार्यप्रणाली को मजबूत करने के खातिर पटियाला रेंज के अधीन आने वाले जिला संगरूर के 188 व जिला मालेरकोटला के 73 पुलिस कर्मचारियों का तबादला कर दिया गया है। इस तबादला नीति के तहत सहायक थानेदार से इंस्पेक्टर रैंक के कर्मचारियों को तबदील किया गया है।

चार जिलों के इतने कर्मचारियों का हुआ तबादला

डीआईजी (पटियाला रेंज) हरचरण सिंह भुल्लर ने जानकारी देते हुए स्पष्ट किया कि पटियाला रेंज अधीन आने वाले चार जिलों के कुल 916 कर्मचारियों का तबादला किया गया है। चार जिलों के एसएसपी, एसपी व डीएसपी से बैठक करके हिदायत जारी की गई है कि नशे व अपराध के खिलाफ जीरो टालरेंस नीति को अपनाते हुए सख्त कार्यप्रणाली तैयार की जानी चाहिए।

डीएसपी ने दिए ये आदेश

नशे के हॉट-स्पॉट एरिया में लगातार चेकिंग, छापामारी, अपराधियों की अचानक चेकिंग, योजनाबंद तरीके से नाकाबंदी व सर्च ऑपरेशन चलाए जाएं। नशा तस्करों व सप्लायर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए व खपतकारों को भी नियमों अनुसार गिरफ्तार किया जाए।

यह भी पढ़ें: रवनीत बिट्टू रेल राज्य मंत्री बनने के बाद पहली बार पहुंचे लुधियाना, अमृत भारत योजना के तहत किया ये बड़ा एलान

बड़े तस्करों की पहचान करने व नशे की सप्लाई चेन तोड़ने के लिए सख्त कदम उठाए जाएं। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत दी कि एनडीपीएस एक्ट की धारा 68 एफ की अधिक से अधिक प्रयोग करें, ताकि नशा तस्करों द्वारा गैरकानूनी तरीके से तैयार की गई जायदादों को जब्त किया जा सके।

डीआईजी ने एसएसपी को दी सख्‍त हिदायत

डीआईजी भुल्लर ने एसएसपी को सख्त हिदायत दी कि कोई भी पुलिस मुलाजिम अगर भ्रष्टाचार या किसी नशा तस्कर के साथ संलिप्त पाया जाता है तो उसके खिलाफ नियमों अनुसार विभागीय कार्रवाई करके मिसाली सजा का प्रयास करें, ताकि पुलिस प्रशासन का अक्ष खराब न हो। पुलिस अधिकारी व समूह कर्मचारी लोगों के साथ जुड़ें व जनता के प्रति अच्छा व्यवहार का सबूत पेश करें।

यह भी पढ़ें: Punjab News: हिमाचल घूमने आए स्पेनिश दंपति के साथ मारपीट, बुरी तरह किया जख्मी, पीड़ित परिवार से मिले कुलदीप धालीवाल, दर्ज होगी जीरो FIR

सभी सर्किल अफसर, थाना प्रमुख व चौंकी इंचार्ज रोजाना कामकाज वाले दिन सुबह ग्यारह बजे से एक बजे तक अपने थाने में मौजूद रहकर शिकायतों का निपटारा करें। इसके अलावा माननीय हाईकोर्ट के आदेशों अनुसार बकाया लंबित शिकायतों का समय पर निपटारा करें। अपराधिक मामलों व गंभीर आरोपों में शामिल आरोपितों को गिरफ्तार करके केसों का निपटारा करने हेतु विशेष मुहिम चलाएं। इलाके में गश्त, समीक्षा बैठक, पब्लिक-पुलिस बैठकें करें।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।